नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Android Q Beta 2 को Android Q Beta के कुछ घंटे बाद ही रोल आउट कर दिया गया। Android Q के इस नए बीटा अपडेट में यूजर्स को ड्यूल सिम सपोर्ट और स्टैंडबाई सपोर्ट मिल सकेगा। Android Q Beta अपडेट फिलहाल चुनिंदा यूजर्स को ही Google Pixel 3 स्मार्टफोन में मिल रहे हैं। नए बीटा अपडेट में फीचर्स और Google Pixel थीम को इंप्रूव किया गया है। 
 
Android Q Beta 2 के नए फीचर्स
 
Android Q Beta 2 में जो नए फीचर्स जोड़े जा रहे हैं उनमें ड्यूल सिम स्टैंडबाई मोड खास है। इस नए बीटा वर्जन में यूजर्स को ड्यूल सिम का सपोर्ट मिलने लगा है। हालांकि, यह फीचर डिफॉल्ट के तौर पर यूजर्स को नहीं मिलेगा। इसके लिए यूजर्स को मोबाइल ऑपरेटर सेटिंग्स टैब में एड ऑपरेटर का विकल्प दिखाई देगा। जैसे ही आप ऑपरेटर सेटिंग्स में जाते हैं आपको एक पॉप-अप के जरिए फोन को री-स्टार्ट करने का विकल्प देता है। जिसके बाद फुल DSDS (ड्यूल सिम ड्यूल स्टैंडबाई) फीचर को इनेबल हो जाता है।
 

इस फीचर के जरिए एक फिजिकल सिम और एक eSIM इनेबल हो जाता है। इनमें से यह आप पर निर्भर करता है कि आप फिजिकल सिम कार्ड का चुनाव करते हैं कि वर्चुअल या eSIM का चुनाव करते हैं। Android Q Beta के लॉन्च के बाद यह फीचर ऑपरेशनल नहीं था, इसमें एक बार में केवल एक नेटवर्क का ही आप इस्तेमाल कर सकते थे। Android Q Beta 2 के बाद से आप इस फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे। नए बीटा अपडेट में केवल ड्यूल सिम ड्यूल स्टैंडबाई मोड को ही जोड़ा गया है। इसके अलावा अन्य कोई फीचर नहीं जोड़ा गया है।
 
Android Q Beta से संबंधित पिछले अपडेट के बारे में जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।
 
ये भी पढ़ें: 

Posted By: Harshit Harsh