नई दिल्ली (टेक डेस्क)। ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन की प्राइम वीडियो सर्विस को अब हिंदी में भी उपलब्ध कराया जाएगा। प्राइम वीडियो के सर्च, नेविगेशन और कस्टमर सपोर्ट का यूजर इंटरफेस अब हिंदी भाषा में दिए जाने की घोषणा कर दी गई है। इस सर्विस के जरिए कंपनी ने 10 करोड़ अन्य यूजर्स को अपने साथ जोड़ने का लक्ष्य बनाया है। हिंदी भाषा सर्विस का सपोर्ट प्राइम वीडियो ऐप और इसकी वेबसाइट पर दिया जाएगा। आपको बता दें कि अमेजन की प्राइम सर्विस लेने वाले ग्राहकों को फिल्मों, ऑरिजनल सीरीज और दुनियाभर से प्रीमियम कॉन्टेंट का एक्सक्लूसिव एक्सेस दिया जाएगा।

जानें कैसे सेट करें हिंदी भाषा?

  • अगर प्राइम वीडियो सब्सक्राइबर हिंदी भाषा में सर्विस का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो उन्हें ऐप या वेबसाइट के मेन्यू सेक्शन में जाना होगा।
  • इसके बाद भाषा का चुनाव किया जा सकता है। एक बार भाषा का चुनाव करने के बाद उसे भविष्य के लिए सेव कर लिया जाएगा। हालांकि, यूजर्स कभी-भी भाषा को बदल सकते हैं।
  • यह विकल्प एंड्रॉइड, iOS और डेस्कटॉप पर उपलब्ध करा दिया गया है।

अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया के निदेशक और बिजनेस हेड गौरव गांधी ने कहा है कि प्राइम वीडियो को पूरे देश में इस्तेमाल किया जा रहा है। कंपनी का लक्ष्य यूजर्स को उनकी भाषा में कंटेंट उपलब्ध कराना है। साथ ही यह भी कहा कि कंपनी को प्राइम वीडियो को हिंदी में उपलब्ध करा कर प्रसन्नता हो रही है। इससे ग्राहकों का एक बड़ा आधार वर्ग बेहतर सर्विस का लाभ उठा पाएगा। इसके अलावा गौरव गांधी ने यह भी बताया कि जल्द ही अमेजन प्राइम वीडियो सर्विस को तमिल और तेलुगु भाषा में भी उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

Flipkart बजट स्मार्टफोन फेस्ट: हैंडसेट्स पर मिल रहा 8500 रुपये तक का डिस्काउंट समेत बहुत कुछ

Redmi 6A की फ्लैश सेल आज दोपहर 12 बजे अमेजन पर होगी आयोजित, जानें ऑफर डिटेल्स

BSNL ने 29 रुपये का प्लान किया Revise, 1GB डाटा समेत अनलिमिटेड कॉलिंग और बहुत कुछ

 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस