Move to Jagran APP

Prime Video यूजर्स की हुई चांदी! Amazon ने पेश किया सस्ता प्लान, मिलेंगे ये फायदे

अमेजन ने एक नया अमेजन प्राइम लाइट सब्सक्रिप्शन लॉन्च किया है जो भारत में अपने ग्राहक आधार का विस्तार करने के लिए नियमित प्राइम का एक सस्ता और टोन्ड-डाउन वर्जन है। इसमें कस्टमर्स को 12 महीनों के लिए 999 रुपये सालाना का भुगतान करना होगा।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Thu, 15 Jun 2023 12:05 PM (IST)Updated: Thu, 15 Jun 2023 12:05 PM (IST)
Amazon Prime Lite new cheap plan for users, know the details and other benefits

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इस साल की शुरुआत में यह बताया गया था कि ई-कॉमर्स साइट Amazon अपने कस्टमर्स के लिए एक नए प्राइम मेंबरशिप प्लान का टेस्टिंग कर रहा है। Amazon India ने अब देश में खरीदारों के लिए अपना नया और किफायती Amazon Prime Lite मेम्बरशिप प्लान लॉन्च किया है।

loksabha election banner

नई प्राइम लाइट सब्सक्रिप्शन प्लान मेन सब्सक्रिप्शन प्लान के समान ही लाभ देती है। यह नया प्लान पहले कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए उपलब्ध था, लेकिन कंपनी ने अब इसे सभी कस्टमर्स के लिए उपलब्ध करा दिया है। नए Amazon प्राइम लाइट सब्सक्रिप्शन प्लान के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें।

Amazon प्राइम लाइट सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत

Amazon  के नए प्लान की कीमत 12 महीनों के लिए 999 रुपये है। ई-टेलर ने प्राइम लाइट सब्सक्रिप्शन के लिए केवल एक प्लान पेश किया है और इसके साथ कोई मासिक या त्रैमासिक प्लान उपलब्ध नहीं है। Amazon प्राइम लाइट सब्सक्रिप्शन प्लान प्राइम सब्सक्रिप्शन प्लान से सस्ती है जिसकी कीमत एक साल के लिए 1,499 रुपये है।

Amazon प्राइम लाइट सब्सक्रिप्शन के फायदे

  • प्राइम लाइट के सभी मेंबर्स को दो दिन की डिलीवरी और स्टैंडर्ड डिलीवरी मुफ्त मिलेगी। इसके अलावा, सदस्य योग्य पतों पर नो-रश शिपिंग का आनंद ले सकते हैं और प्लान के हिस्से के रूप में 25 रुपये का कैशबैक पा सकते हैं।
  • प्राइम लाइट सब्सक्रिप्शन के तहत अमेजन Amazon इंडिया वेबसाइट पर अमेज़न पे ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके की गई खरीदारी पर 5% कैशबैक की पेशकश कर रहा है। डिजिटल और गिफ्ट कार्ड से की गई खरीदारी पर छूट है, क्योंकि वे हर जगह खरीदारी करने पर इनाम के अलावा 2% रिटर्न कमाते हैं।
  • सब्सक्रिप्शन से कस्टमर्स प्राइम वीडियो के विज्ञापनों के साथ HD क्वालिटी में 2 डिवाइस पर भारत और दुनिया भर से असीमित वीडियो, फिल्में, टीवी शो स्ट्रीम कर सकते हैं।
  •  प्राइम लाइट मेंबरशिप में Amazon इंडिया की वेबसाइट पर लाइटनिंग डील्स की अर्ली एक्सेस शामिल है। इसके साथ ही यूजर्स प्राइम-एक्सक्लूसिव लाइटनिंग डील्स, डील्स ऑफ द डे और भी बहुत कुछ एक्सेस कर सकेंगे।

Amazon प्राइम लाइट बनाम Amazon प्राइम

  • Amazon प्राइम लाइट सब्सक्रिप्शन वाले मेंबर्स Amazon प्राइम मेंबर्स के लिए उपलब्ध कुछ फायदों से चूक जाते हैं। Amazon प्राइम मेंबर्स एक दिन में डिलीवरी, निर्धारित डिलीवरी और सेम डे डिलीवरी जैसे तेज डिलीवरी लाभ के लिए पात्र हैं।
  • इसके अलावा, प्राइम सदस्य विभिन्न प्रोडक्ट पर सुबह की डिलीवरी पा कर सकते हैं।
  • इसके साथ Amazon Prime Lite मेंबर्स को प्राइम रीडिंग और Amazon Music का एक्सेस भी नहीं मिलता है।
  • प्राइम मेंबर्स प्राइम वीडियो पर 4K कंटेंट स्ट्रीम कर सकते हैं, जिसमें अधिकतम छह डिवाइस और कोई विज्ञापन नहीं है।
  • प्राइम मेंबर्स को नो-कॉस्ट ईएमआई, फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट और कुछ खास गेमिंग ऑफर्स का भी विकल्प मिलता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.