नई दिल्ली, टेक डेस्क। Amazon ने इस साल के अपने Prime Day sale इवेंट की तारिख की घोषणा कर दी है। यह Prime Day sale जुलाई 15 से जुलाई 16 यानि की 2 दिन तक चलेगी। पिछले साल Amazon की वार्षिक सेल 36 घंटों के लिए चली थी, लेकिन इस साल यह सेल 48 घंटों के लिए ओपन रहेगी। भारत में यह तीसरी प्राइम डे सेल और ग्लोबली पांचवी सेल होगी। Amazon इस सेल में अच्छी डील्स, नए प्रोडक्ट लॉन्च, प्राइम वीडियो और प्राइम म्यूजिक की नई रिलीज समेत काफी कुछ करने वाला है।

Prime Day Sale वार्षिक सेल है, जो पूरी दुनिया में एक्सक्लुसिवली Amazon प्राइम सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध होती है। इस सेल में ई-कॉमर्स साइट ग्लोबली 1 मिलियन डील्स ऑफर करेगी। ऐसा माना जा सकता है की यह Amazon का साल का सबसे बड़ा इवेंट है। भारत में, Prime Day सेल में 1000 नए प्रोडक्ट लॉन्च, OnePlus, AmazonBasics, Samsung, Intel समेत अन्य ब्रांड्स के नए प्रोडक्ट्स ऑफर किए जाएंगे। इसमें LG का नया W30 स्मार्टफोन, Samsung Galaxy M40 का नया कॉकटेल ऑरेंज कलर वैरिएंट, JBL के नए ऑडियो गियर, 4K TV समेत काफी कुछ सम्मिलित है।

नए प्रोडक्ट लॉन्च के अलावा, Amazon इन दिनों में, ई मूवी और म्यूजिक रिलीजिज भी प्रमोट करेगा। जुलाई 1 से लेकर जुलाई 14 तक अमेजन प्राइम वीडियो नई बड़ी रिलीज ऑफर करेगा। Amazon ने सोनू निगम, नेहा कक्कड़ जैसी सेलिब्रिटीज के साथ प्राइम म्यूजिक पर क्युरटेड म्यूजिक प्लेलिस्ट के लिए साइन-अप भी किया है। ये दोनों सेवाएं, प्राइम सब्सक्राइबर्स के लिए कम्प्लीमेंटरी हैं।

Vivo Y17 को अमेजन के खरीदने के लिए यहां क्लिक करें। Vivo Y15 को खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

iPhone XRiPhone XS और iPhone XS Max को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। कई यूजर्स इन्हें खरीदना भी चाहते हैं। अगर आप भी उनमें से हैं तो आप इन्हें अमेजन से खरीद सकते हैं।

Amazon Prime Day sale में मोबाइल फोन्स पर डील्स और बंडल्ड ऑफर्स भी दिए जाएंगे। अमेजन प्राइम डे के भारत में लैंडिंग पेज के अनुसार, प्रीमियम स्मार्टफोन्स पर ऐसे ऑफर्स मिलेंगे, जो यूजर्स को पहले कभी नहीं मिले होंगे। इसी के साथ 5000 से अधिक इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स को भी काफी किफायती कीमत में उपलब्ध कराया जाएगा।

Prime Day sale अमेजन के अपने प्रोडक्ट्स को खरीदने का भी एक अच्छा समय होता है। सेल के दौरान Amazon Kindle, Fire TV Stick, और Amazon's Echo के कुछ स्मार्ट स्पीकर्स पर डिस्काउंट मिलेंगे। इसी के साथ ई-कॉमर्स कंपनी बड़ी स्क्रीन के टीवी और होम एप्लायंसेज पर 50 प्रतिशत तक डिस्काउंट उपलब्ध करवाएगी। सेल में किताबों, खिलौनों और गेमिंग कंसोल्स पर भी डिस्काउंट दिया जाएगा।

इस साल, Amazon ने HDFC बैंक के साथ टाई-अप किया है। इसके तहत HDFC क्रेडिट और डेबिट कार्ड यूजर्स को सेल के दौरान 10 प्रतिशत इंस्टेंट डिस्काउंट दिया जाएगा। Amazon Pay ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड के साथ अनलिमिटेड रिवार्ड्स पॉइंट्स भी ऑफर किये जा रहे हैं। कुछ पेमेंट विकल्प पर नो-कॉस्ट EMI पेमेंट विकल्प भी उपलब्ध करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

Apple iOS 13 पब्लिक बीटा: कैसे करें डाउनलोड समेत जानें सभी जरुरी बातें

2019 ICC Cricket World Cup भारत-पाक मैच को Hotstar पर 10 करोड़ लोगों ने किया स्ट्रीम

Google को एंड्रॉइड लॉन्च करने का मौका देना सबसे बड़ी गलती: बिल गेट्स

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sakshi Pandya