Move to Jagran APP

Airtel Xstream Box: मिलेंगे वॉयस कंट्रोल समेत 4K कंटेंट जैसे कई फीचर्स

Airtel Xstream Box की मदद से यूजर्स OTT ऐप्स मूवीज और म्यूजिक का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा इसमें कई भाषाओं की भी सुविधा दी गई है

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 01 Jan 2020 10:00 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jan 2020 10:26 AM (IST)
Airtel Xstream Box: मिलेंगे वॉयस कंट्रोल समेत 4K कंटेंट जैसे कई फीचर्स
Airtel Xstream Box: मिलेंगे वॉयस कंट्रोल समेत 4K कंटेंट जैसे कई फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। देश की दिग्गज टेलिकॉम और डीटीएच कंपनी ने Bharti Airtel ने साल 2019 में बाजार में Airtel Xstream Box को लॉन्च किया था जो कि कई खास व उपयोगी फीचर्स से लैस है। इसमें यूजर्स को OTT ऐप्स करने की सुविधा मिलेगी, इतना ही नहीं इसमें 4K कंटेंट को भी आसानी से एक्सेस किया जा सकता है। लेकिन इस सेट-टॉप बॉक्स का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स के पास ब्रॉडबैंड कनेकक्शन होना जरूरी है। Airtel Xstream Box की कीमत 3,999 रुपये है।

loksabha election banner

Airtel Xstream Box को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Flipkart से खरीदा जा सकता है, जहां इस पर डिस्काउंट ऑफर की भी सुविधा दी जा रही है। इस पर 1,750 रुपये का डिस्काउंट उपलब्ध है, डिस्काउंट के बाद आप इस डिवाइस को केवल 2,249 रुपये में खरीद सकते हैं। अगर आप इसे खरीद की योजना बना रहे हैं तो उससे पहले इसके फीचर्स के बारे में जानना जरूरी है। हम आपको बता रहे हैं Airtel Xstream Box के खास फीचर्स के बारे में।

वॉयस कमांड: Airtel Xstream Box में Google Assistant सपोर्ट दिया गया है, यानि इसकी मदद से यूजर्स वॉयस कमांड के जरिए सर्च फीचर का लाभ उठा सकते हैं। यह डिवाइस एंड्राइड 9 पाई ओएस पर काम करता है। इसमें कुछ सर्च करने के लिए आपको केवल वॉयस का इस्तेमाल करना होगा। 

ऐप स्टोर: Airtel Xstream Box का एक अन्य खास फीचर इसमें दिया गया ऐप स्टोर है। इस डिवाइस में Google Play Store से ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें आपको 5,000 से ज्यादा ऐप्स और गेम डाउनलोड करने की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा Google Play Movies, Google Play Games, Google Play Music, Spotify, Google Chrome जैसे ऐप्स भी डाउनलोड किए जा सकते हैं।  

बिल्ट-इन क्रोमकास्ट: Airtel Xstream Box में बिल्ट-इन क्रोमकास्ट फीचर भी दिया गया है और इस फीचर का उपयोग करके आप अपने स्मार्टफोन से टीवी को कनेक्ट करके OTT ऐप्स का आनंद अपने टीवी पर ले सकते हैं।

स्मार्ट रिमोट ऐप: इसमें आपको एक और खास Smart Remote App भी मिलेगी जो कि यूजर्स के लिए काफी उपयोगी हो सकता है। इस ऐप की मदद से आप अपने स्मार्टफोन को रिमोट की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका मतलब है कि आपको अलग से रिमोट हाथ में लेने की जरूरत नहीं है। इसके अलावा यह फीचर फोन को गैमपैड की तरह उपयोग करने की भी सुविधा देता है और इसमें आप टीवी पर गेम भी खेल सकते हैं जो कि काफी रोच​क होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.