Move to Jagran APP

Airtel यूजर्स के लिए खुशखबरी! 395 रुपये वाले प्लान में 56 की जगह मिलेगी 70 दिनों की वैलिडिटी

इस प्लान को हाल ही में पेश किया गया था। शुरुआत में इसकी वैलिडिटी 56 दिनों की थी। इस प्लान की वैलिडिटी बढ़ाकर कंपनी जियो से मुकाबला करना चाहती है। यह प्लान रिलायंस जियो के 395 रुपये वाले प्लान को टक्कर देता है। इसमें अब ग्राहकों को 70 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। इसके अलावा अन्य बेनिफिट्स पहले की तरह ही रहेंगे।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Published: Tue, 11 Jun 2024 05:45 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 05:45 PM (IST)
अब इस प्लान में 56 की बजाय 70 दिन की वैधता मिलेगी।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। भारती एयरटेल ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि वह अपने 395 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी बढ़ा रही है। इस प्लान को कुछ दिन पहले ही पेश किया था और उस समय इसकी वैलिडिटी 56 दिन की थी।

लेकिन, अब यूजर्स को उसी कीमत में 70 दिन तक सभी बेनिफिट्स का लाभ मिलेगा। जो लाभ पहले मिल रहे थे वह समान ही रहेंगे। आइए इस प्लान के बारे में विस्तार से जान लेते हैं।

एयरटेल 395 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी

भारती एयरटेल ने 395 रुपये वाले प्लान की सर्विस वैलिडिटी बढ़ाकर 70 दिन कर दी है। याद दिला दें कि इस प्लान को हाल ही में पेश किया गया था और शुरुआत में इसकी वैलिडिटी 56 दिनों की थी। इस प्लान की वैलिडिटी बढ़ाकर कंपनी जियो से मुकाबला करना चाहती है। यह प्लान रिलायंस जियो के 395 रुपये वाले प्लान को टक्कर देता है। इसमें 84 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसमें 5G अनलिमिटेड नेट भी मिलता है।

एयरटेल 395 प्लान बेनिफिट्स

एयरटेल 395 रुपये वाले प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, प्लान की वैधता के दौरान 600 एसएमएस और बिना किसी लिमिट के 6GB डेटा मिलता है। एयरटेल अपोलो 24/7 सर्किल, फ्री हेलोट्यून्स और विंक म्यूजिक ऑफर कर रहा है। लेकिन जियो की तरह इसमें अनलिमिटेड 5G नेटवर्क सपोर्ट नहीं है।

जियो 395 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

जियो के पास 395 रुपये का प्रीपेड प्लान भी है। इसमें अनलिमिटेड 5G डेटा, पूरी वैधता के दौरान 6GB डेटा और 84 दिनों की वैलिडिटी के लिए 1000 SMS मिलते हैं। किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल भी मिलती है और JioTV, JioCinema और JioCloud तक पहुँच जैसे दूसरे फायदे भी मिलते हैं। ध्यान दें इसमें JioCinema प्रीमियम, कॉम्प्लीमेंट्री JioCinema सब्सक्रिप्शन शामिल नहीं है।

जल्द ही नए 5G प्लान पेश किए जाएंगे?

टेलीकॉम नेटवर्क अपने 5G प्लान के लिए अलग-अलग कीमतों पर विचार कर रहे हैं और ये नियमित 4G पैक की तुलना में 5-10 प्रतिशत अधिक महंगे हो सकते हैं। लेकिन 5G प्लान सामान्य 4G प्लान की तुलना में अधिक डेटा प्रदान करेंगे। इन नए प्लान के माध्यम से प्रति यूजर्स औसत राजस्व (ARPU) बढ़ाकर निवेश की वसूली करना टेलीकॉम कंपनियों का मकसद है।

ये भी पढ़ें- Ashwini Vaishnaw ने आईटी मंत्रालय का कार्यभार संभाला, वैष्णव ने कहा- टेक और मैन्युफैक्चरिंग पर रहेगा फोकस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.