नई दिल्ली (टेक डेस्क)। अपने पोस्टपेड यूजरबेस को बढ़ाने के लिए भारती एयरटेल ने रेफरल प्रोग्राम लेकर आया है। कंपनी यूजर्स को पोस्टपेड बिल्स पर 150 रुपये का डिस्काउंट दे रही है। इसके लिए यूजर्स को एक यूनिक रेफरल लिंक अपने दोस्तों या परिजनों से शेयर करना होगा। इसके बाद दोनों यूजर्स को 150 रुपये का डिस्काउंट कूपन रिवॉर्ड के तौर पर उपलब्ध कराया जाएगा। यह कूपन My Airtel app में दिया जाएगा। जानें इस रेफरल प्रोग्राम का कैसे उठाएं लाभ:

एयरटेल पोस्टपेड रेफरल प्रोग्राम:

इस प्रोग्राम के तहत आपको और जिसे आप लिंक रेफर कर रहे हैं उसे रिवॉर्ड के तौर पर 150 रुपये बिल डिस्काउंट कूपन दिया जाएगा। यह डिस्काउंट कूपन My Airtel अकाउंट में तीन कूपन्स के तौर पर दिया जाएगा। जैसे ही आपका दोस्त एयरटेल पोस्टपेड कनेक्शन का सफलतापूर्वक एक्टिवेशन कर लेगा वैसी ही आपके अकाउंट में कूपन क्रेडिट कर दिए जाएंगे।

एयरटेल ने बताया कि कोई भी यूजर अपना यूनिक रेफरल लिंक कितने भी यूजर्स के साथ शेयर कर सकता है। लेकिन यूजर को रिवॉर्ड केवल 10 एक्टिवेशन पर ही मिलेंगे। ध्यान रहे कि इस डिस्काउंट को रेफरी और रेफरर केवल रजिस्टर्ड नंबर्स के पोस्टपेड बिल पेमेंट के दौरान ही इस्तेमाल किया जा सकेगा। वहीं, इन्हें केवल My Airtel app से इस्तेमाल किया जा सकेगा।

जानें किस तरह करें इनवाइट?

1. इसमें यूजर्स को 3 स्टेप प्रोसेस को फॉलो करना होगा। सबसे पहले यह प्रोग्राम केवल एयरटेल पोस्टपेड यूजर्स के लिए ही वैध है। उन्हें गूगल प्ले स्टोर से My Airtel ऐप डाउनलोड करनी होगी। डाउनलोड होने के बाद ऐप में नोटिफिकेशन एरिया को ओपन करें। यहां आपको एयरटेल पोस्टपेड रेफरल स्कीम की नोटिफिकेशन दिखाई देगी।

2. इस नोटिफिकेशन पर आपको क्लिक करना होगा। ऐसा करने से एक पेज ओपन होगा जिसमें रेफरल लिंक जनरेट करने का विकल्प मौजूद होगा। लिंक जनरेट करने के बाद इसे अपने दोस्तों से शेयर करना होगा।

3. अगर आपको दोस्त उस लिंक पर क्लिक करता है और ऑनलाइन प्रोसेस पूरा करता है तो एयरटेल एग्जीक्यूटिव उसके घर जाकर एयरटेल पोस्टपेड कनेक्शन का एक्टिवेशन प्रोसेस पूरा करेगा। एक्टिवेशन के 24 घंटे बाद आपको और आपके दोस्त को 150 रुपये के तीन कूपन मिल जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

Airtel को पछाड़ Jio फिर रहा अव्वल, 4G डाउनलोड स्पी़ड में किया टॉप

Nokia 2.1 Plus ऑनलाइन हुआ स्पॉट, 1GB रैम और 16GB स्टोरेज के साथ हो सकता है लॉन्च

अब हिंदी में मिलेगी Amazon प्राइम वीडियो सर्विस, इस तरह करें भाषा का चुनाव 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस