नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दूरसंचार कंपनियों के बीच चल रहे टैरिफ वॉर को बढ़ावा देते हुए भारती Airtel ने नया कैशबैक ऑफर पेश किया है। इस ऑफर के तहत यूजर्स को 100 फीसद का कैशबैक दिया जा रहा है। इस ऑफर के तहत 399 रुपये के रिचार्ज कराने वाले यूजर्स को 400 रुपये का कैशबैक मिलेगा। इससे पहले रिलायंस जियो ने भी 100 फीसद का कैशबैक ऑफर निकाला था।

यह है ऑफर

इस ऑफर के तहत यूजर्स को 400 रुपये का कैशबैक मिलता है जिसमें यूजर्स को 50 रुपये के 8 वाउचर दिए जाते हैं। इन वाउचर का इस्तेमाल यूजर्स अगले 399 रुपये के रिचार्ज में कर सकते हैं। यूजर्स एक बार रिचार्ज कराने के लिए केवल एक वाउचर का ही इस्तेमाल कर सकेंगे। यानी कि अगली बार जब ग्राहक या यूजर 399 रुपये वाला रिचार्ज कराएंगे तो उन्हें 349 रुपये ही अदा करने होंगे। एयरटेल यूजर्स के लिए यह ऑफर 31 मार्च 2020 तक वैलिड है।

Airtel रेफरल स्कीम

Airtel ने हाल ही में एक पोस्टपेड रेफरल स्कीम भी लॉन्च किया है। इस स्कीम के तहत यूजर्स को 1,500 रुपये का डिस्काउंट कूपन दिया जाएगा। इसके लिए सब्सक्राइबर्स को अपने फ्रेंड्स को नेटवर्क ज्वाइन कराने के लिए रेफर करना होगा। इस दौरान जब भी कोई नया व्यक्ति नेटवर्क ज्वाइन करेगा तब दोनों यूजर्स को 50 रुपये के तीन डिस्काउंट वाउचर्स मिलेंगे। एक यूजर 10 नए यूजर तक रेफर कर सकता है। इन वाउचर्स का इस्तेमाल MyAirtel ऐप से बिल का भुगतान करने के लिए किया जा सकेगा।

Jio कैशबैक ऑफर

Jio ने देश का पहला प्रीपेड ऑटो-पे स्कीम लॉन्च किया है। इसके तहत अगर कोई भी जियो यूजर 349 रुपये या उससे अधिक के प्लान्स को जियो ऑटो-पे के माध्यम से एक्टिवेट करता है तो उसे 600 रुपये तक का कैशबैक ऑफर किया जा रहा है। इसके लिए आपको जियो पे के जरिए अपने क्रेडिट कार्ड को लिंक करना होगा। क्रेडिट कार्ड लिंक करने से पहले आपको अपना प्लान चुनना होगा और फिर पेमेंट ऑप्शन में जाकर अपने क्रेडिट कार्ड की डिटेल्स दर्ज करके इसके लिए रजिस्टर करना होगा। जियो की तरफ से आपको 600 रुपये तक का कैशबैक दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें :

Redmi Note 6 Pro बनाम Nokia 6.1 Plus बनाम Realme 2 Pro: जानें कौन सा फोन है ज्यादा बेहतर

Redmi Note 6 Pro बनाम Redmi Note 5 Pro: जानें दोनों फोन में क्या है मुख्य अंतर

अब बिना आधार मिलेगा नया सिम कार्ड, जानें नए KYC प्रोसेस के बारे में

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप