नई दिल्ली (टेक डेस्क)। टेलिकॉम कंपनी Airtel ने प्राइस वॉर को जारी रखते हुए दो नए प्रीपेड प्लान्स पेश किए हैं। इन प्लान्स को डाटा सेंट्रिक के तौर पर मार्केट में उतारा गया है। अगर आप केवल डाटा पैक ही लेना चाहते हैं तो ये प्लान्स आपके लिए बेहतर साबित हो सकते हैं। फिलहाल कंपनी की वेबसाइट और ऐप पर ये प्लान्स लिस्ट नहीं किए गए हैं। इन्हें थर्ड पार्टी ऐप्स पर उपलब्ध कराया गया है। कंपनी के ये प्लान जियो समेत अन्य टेलिकॉम कंपनियों के प्लान्स को कड़ी टक्कर देते नजर आएंगे। 

जानें Airtel के नए प्लान की डिटेल्स:

48 रुपये के प्लान में यूजर्स को 3 जीबी 3G/4G डाटा दिय जा रहा है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। वहीं, 98 रुपये के प्लान में यूजर्स को 6 जीबी 3G/4G डाटा दिया जा रहा है। इस प्लान की वैधता भी 28 दिनों की ही है। हालांकि, डाटा के अलावा 98 रुपये के प्लान में 10 फ्री नेशनल एसएमएस की सुविधा दी जाएगी। ये प्लान्स उन यूजर्स के लिए है जो कम कीमत में डाटा पैकेज लेना चाहते हैं और जिनका ज्यादा डाटा यूसेज भी नहीं है।

इसके अलावा भी कुछ अन्य डाटा प्लान्स भी ऑफर किए जा रहे हैं। 92 रुपये के प्लान में यूजर्स को 6 जीबी डाटा 7 दिनों क लिए दिया जा रहा है। वहीं, 49 रुपये के प्लान में यूजर्स को 3 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इसकी वैधता 1 दिन की है। इसके अलावा 29 रुपये के प्लान में यूजर्स को 28 दिनों के लिए 520 एमबी डाटा दिया जा रहा है।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

Jio के डाटा बूस्टर पैक:

1. 11 रुपये के पैक में यूजर्स को 400MB 4जी हाई-स्पीड उपलब्ध कराया जाता है। इस प्लान की वैधता यूजर के मौजूदा प्लान की वैधता पर निर्भर करती है।

2. 21 रुपये के पैक में यूजर्स को 1 जीबी 4जी हाई-स्पीड डाटा दिया जाता है। इसकी वैधता भी यूजर के बेस प्लान जितनी होती है।

3. 51 रुपये के पैक में यूजर्स को 3 जीबी 4जी हाई-स्पीड उपलब्ध कराया जाता है। इस प्लान की वैधता यूजर के मौजूदा प्लान की वैधता पर निर्भर करती है।

4. 101 रुपये के प्लान में यूजर्स को 6 जीबी 4जी हाई-स्पीड डाटा दिया जा रहा है। इसकी वैधता भी यूजर के बेस प्लान जितनी होती है।

5. 251 रुपये के प्लान में यूजर्स को 102 जीबी 4जी डाटा दिया जाता है। इस प्लान की वैधता 51 दिनों की होती है।

यह भी पढ़ें:

अब बच्चों को कहानियां पढ़कर सुनाएगा Google Assistant

Oppo A7 के सभी वेरिएंट्स को सस्ते में खरीदने का मौका, जानें नई कीमत

Samsung Galaxy J4+ और Galaxy J6+ को मिला एंड्रॉइड पाई अपडेट 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप