Move to Jagran APP

500 शहरों में पहुंचा Airtel का 5G, कंपनी दे रही हाई स्पीड अनलिमिटेड डाटा

Airtel 5G भारती एयरटेल ने ने 5G रोल-आउट में Jio को पछाड़ दिया है। अबतक एयरटेल की 5G नेटवर्क सर्विस 500 शहरों तक पहुंच गई है। Airtel ने Jio के ऑफर के साथ मैच करने के लिए 5G डेटा यूसेज लिमिट कैप को भी हटा दिया है। (फाइल फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Fri, 24 Mar 2023 01:56 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2023 01:56 PM (IST)
500 शहरों में पहुंचा Airtel का 5G, कंपनी दे रही हाई स्पीड अनलिमिटेड डाटा
Airtel 5G reached in 500 cities company is giving free unlimited 5G data

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलीकॉम ऑपरेटर भारती एयरटेल (Airtel) ने 5जी रोल-आउट में रिलायंस जियो को अतिरिक्त 235 शहरों में नेटवर्क के विस्तार के साथ पीछे छोड़ दिया। इसकी कुल पहुंच 500 शहरों तक पहुंच गई है। Reliance Jio ने अब तक 406 शहरों में अपने अल्ट्रा हाई-स्पीड 5G नेटवर्क के विस्तार की घोषणा कर दी है।

loksabha election banner

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि, 'भारती एयरटेल अल्ट्रा-फास्ट 5जी सेवा देश के 500 शहरों में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। एयरटेल ने अपने नेटवर्क में 235 शहरों को जोड़ा है, जो इसे अब तक की सबसे बड़ी शुरुआत में से एक बनाता है। Airtel ने आगे कहा कि वह अपने 5G नेटवर्क पर रोजाना 30-40 नए शहरों को जोड़ रही है।'

भारत बना 5G रोल-आउट करने वाला सबसे तेज देश

भारती एयरटेल के सीटीओ रणदीप सेखों ने कहा कि, "अक्टूबर 2022 में एयरटेल 5जी सर्विस की पेशकश करने वाली पहली कंपनी थी, और आज का मेगा लॉन्च देश के हर एयरटेल ग्राहक को अल्ट्रा-फास्ट एयरटेल 5जी प्लस से जोड़ने का हमारा वादा है।"

साथ ही उन्होन बोला कि कंपनी पहले ही 500 शहरों को कवर कर चुकी है। कंपनी को सितंबर 2023 तक पूरे शहरी भारत में अपने 5जी फुटप्रिंट विस्तार करने की उम्मीद करते हैं। भारत 5G नेटवर्क रोल-आउट करने वाला दुनिया का सबसे तेज देश बन गया है।

मिलेगा 4G से 30 गुना फास्ट इंटरनेट

सरकार द्वारा 31 मार्च से पहले 200 शहरों में 5जी शुरू करने के लक्ष्य के मुकाबले अब यह सेवा 900 से अधिक शहरों में उपलब्ध है। Airtel ने कहा कि उसका 5G प्लस एक ऐसी टेक्नोलॉजी पर चलता है, जो यह सुनिश्चित करता है कि भारत में सभी 5G स्मार्टफोन Airtel नेटवर्क पर बिना रुके काम करें। आज की तुलना में 20 से 30 गुना अधिक स्पीड (4जी की तुलना में) शानदार आवाज अनुभव और सुपर-फास्ट कॉल कनेक्ट के साथ एयरटेल यूजर को बेहतरीन अनुभव दे रहा है।

Airtel दे रहा अनलिमिटेड फ्री 5G डाटा

Airtel ने Jio के ऑफर के साथ मैच करने के लिए 5G डेटा यूसेज लिमिट कैप को भी हटा दिया है। पहले 5G डेटा का उपयोग दैनिक कोटा तक सीमित था जो ग्राहकों के 4G सब्सक्रिप्शन प्लान में था। ग्राहक अब डेटा खत्म होने की चिंता किए बिना अल्ट्रा-फास्ट, विश्वसनीय और सुरक्षित 5जी प्लस सर्विस का अनुभव कर सकेंगे।

कंपनी ने बेंगलुरु में पहला 5G निजी नेटवर्क भी तैनात किया है, और महिंद्रा एंड महिंद्रा की चाकन मैनुफैक्चरिंग में इसे पहली 5G-सक्षम ऑटो मैनुफैक्चरिंग यूनिट बनाने के लिए भी तैनात किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.