नई दिल्ली, टेक डेस्क। Airtel Vs Jio: रिलायंस जियो (Reliance Jio) के नए रेट देशभर में लागू कर दिए गए हैं। ऐसे में साफ हो गया है कि जियो के कुछ ऐसे रिचार्ज प्लान है, जो जियो के मुकाबले काफी सस्ते हैं। इन्हीं में से एक जियो का डेली 1 जीबी डेटा प्लान है। जियो का यह प्लान 179 रुपये में आता है, जो कि एयरटेल के 1 जीबी डेटा प्लान से पूरे 86 रुपये कम है। जहां एयरटेल के एक जीबी डेटा प्लान के लिए यूजर्स को न्यूनतम 265 रुपये खर्च करने होते हैं। जबकि जियो का एक जीबी डेटा प्लान 179 रुपये में आता है। ऐसे में जियो यूजर्स करीब 86 रुपये की बचत कर पाएंगे। लेकिन जियो के प्लान में एयरटेल की तरह प्राइम वीडियो का मुफ्त सब्सक्रिप्शन जैसी सुविधाओं का मुफ्त सब्सक्रिप्शन नहीं ऑफर किया जा रहा है। 

जियो 1 जीबी डेटा प्लान

रिलायंस जियो के डेली एक जीबी डेटा प्लान के लिए ग्राहको को न्यूनतम 179 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। इस प्लान की वैधता 24 दिनों की है। जियो के 179 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड मुफ्त कॉलिंग के साथ डेली 100 SMS की सुविधा मिलेगी। वहीं डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड लिमिट घटकर 64 kbps रह जाएगी।

एयरटेल 1 जीबी प्लान

एयरटेल एक जीबी प्लान 265 रुपये में आएगा। यह प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है। प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ डेली 100 मुफ्त SMS की सुविधा मिलती है। 100 SMS की लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स से 1 रुपये लोकल और 1.5 रुपये एसटीडी मैसेज चार्ज किया जाएगा। वही डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स से स्पीड घटकर 64kbps रह जाएगी। इसके अलावा प्राइम वीडियो का एक माह का फ्री मोबाइल एडिशन सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है। साथ ही फ्री हैलो ट्यून और Wynk म्यूजिक का भी मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है।

Edited By: Saurabh Verma