Move to Jagran APP

Google के बाद Facebook ने भी किया Huawei से किनारा

Huawei के स्मार्टफोन से Google ने अपने सिक्युरिटी सपोर्ट को बंद करने का फैसला किया था। जिसके बाद Huawei को अपने स्मार्टफोन और डिवाइस के लिए खुद का ऑपरेटिंग सिस्टम डेवलप कर रहा है

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 07 Jun 2019 06:14 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jun 2019 09:36 AM (IST)
Google के बाद Facebook ने भी किया Huawei से किनारा
Google के बाद Facebook ने भी किया Huawei से किनारा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वॉर का खामियाजा चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei को उठाना पड़ रहा है। Huawei के स्मार्टफोन से Google ने अपने सिक्युरिटी सपोर्ट को बंद करने का फैसला किया था। जिसके बाद Huawei को अपने स्मार्टफोन और डिवाइस के लिए खुद का ऑपरेटिंग सिस्टम डेवलप करना पड़ रहा है। Google के बाद एक और अमेरिकी कंपनी Facebook ने भी Huawei के स्मार्टफोन्स में अपने ऐप्स को प्री-इंस्टॉल करने से रोक दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक, Huawei के स्मार्टफोन में अब प्री-इंस्टॉल्ड Facebook, Whatsapp और Instagram ऐप्स नहीं होंगे।

loksabha election banner

ऐसा माना जा रहा है कि Facebook और Huawei के बीच ऐप्स के प्री-इंस्टॉलिंग को लेकर बिजनेस डील थी जिसकी वजह से Huawei के स्मार्टफोन में Facebook के प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स दिए जाते थे। Huawei के पुराने यूजर्स को इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। Huawei के आने वाले स्मार्टफोन्स में यूजर्स को प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स नहीं मिलेंगे। आपको बता दें कि Huawei के यूजर्स अभी भी Google Play Store को एक्सेस कर पा रहे हैं और अपने पसंदीदा ऐप्स डाउनलोड कर पा रहे हैं। Samsung Galaxy A30 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

लेकिन Huawei के आने वाले स्मार्टफोन्स में यूजर्स को Google Play Store का एक्सेस नहीं मिल पाएगा। Huawei के बयान के मुताबिक, अब तक लॉन्च हो चुके स्मार्टफोन्स में यूजर्स को Google Play Store और सर्विस का एक्सेस मिलता रहेगा। इनमें वो स्मार्टफोन्स भी शामिल हैं जो अब तक शिप नहीं हुए हैं।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.