Move to Jagran APP

Huawei और Honor के स्मार्टफोन्स में मिलता रहेगा Android सिक्युरिटी अपडेट

Huawei इस समय दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है। जिसमें इसके आधे से ज्यादा शिपमेंट चीन से बाहर के देशों में किया जाता है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 20 May 2019 09:24 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2019 09:24 PM (IST)
Huawei और Honor के स्मार्टफोन्स में मिलता रहेगा Android सिक्युरिटी अपडेट
Huawei और Honor के स्मार्टफोन्स में मिलता रहेगा Android सिक्युरिटी अपडेट

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Android ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने वाली कंपनी Google ने Huawei का Android लाइसेंस कैंसिल कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Google ने Huawei के साथ हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर और टेक्निकल सर्विस को बंद कर दिया है। Google के इस निर्णय की वजह से Huawei और Honor के स्मार्टफोन्स पर बड़ा असर देखने को मिल सकता है। आपको बता दें कि Huawei इस समय दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है। जिसमें इसके आधे से ज्यादा शिपमेंट चीन से बाहर के देशों में किया जाता है।

loksabha election banner

इस साल पंच होल डिस्प्ले के साथ लॉन्च होने वाले पहले स्मार्टफोन Honor View 20 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Google का यह निर्णय अमेरिकी सरकार द्वारा Huawei को इंटिटी लिस्ट में रखने की वजह से लेना पड़ा है। इसका मतलब यह है कि अमेरिकी कंपनियां Huawei के साथ किसी भी तरह का बिजनेस नहीं कर सकती है। अमेरिकी सरकार ने चीन और अमेरिका के बीच चल रहे ट्रेड वॉर की वजह से यह फैसला लिया है। अमेरिकी सरकार के इस फैसले की वजह से कई Huawei और Honor के स्मार्टफोन यूजर्स के लिए अपने स्मार्टफोन्स में नए अपडेट्स को लेकर असमंजस की स्तिथि पैदा हो गई है। इन यूजर्स के लिए Huawei ने एक स्टेटमेंट जारी करके बताया कि पुराने सभी यूजर्स को Android का सिक्युरिटी अपडेट मिलता रहेगा।

Huawei ने अपने स्टेटमेंट में कहा कि, 'Huawei ने दुनियाभर में Android के परस्पर ग्रोथ में मुख्य भूमिका निभाई है। Android के मुख्य ग्लोबल पार्टनर होने की वजह से हमने इस ओपन सोर्स प्लेटफॉर्म के इकोसिस्टम को डेवलप करने के लिए मिलकर काम किया है ताकि यूजर्स और इंडस्ट्री को लाभ मिल सके। Huawei अपने सभी लॉन्च हो चुके स्मार्टफोन के लिए सिक्युरिटी अपडेट और आफ्टर सेल सर्विस मुहैया कराता रहेगा। Huawei और Honor के स्मार्टफोन्स और टेबलेट अभी भी ग्लोबली स्टॉक में उपलब्ध हैं। हम इन डिवाइस के लिए एक सुरक्षित और सस्टेनेबल सॉफ्टवेयर इकोसिस्टम बनाने की कोशिश करेंगे ताकि यूजर्स को बेस्ट एक्सपीरियंस मिल सके।'

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.