नई दिल्ली (जेएनएन)। क्रिसमस के मौकों पर कार्पोरेट ऑफिस में एक चलन आम हो जाता है। जैसा कि क्रिसमस के दिन आमतौर पर कार्पोरेट ऑफिस बंद रहते हैं ऐसे में क्रिसमस से एक या दो दिन पहले ऑफिस का ही कोई कर्मचारी सीक्रेट सेंटा बनकर अपने कर्मचारियों को तोहफे बांटता है। कार्पोरेट कंपनियों में यह ट्रेंड इसलिए भी शुरू किया गया है ताकि कर्मचारियों के काम के माहौल को खुशनुमा बनाया जा सके। यह ट्रेंड मीडिया हाउसेज से लेकर छोटी मोटी कार्पोरेट कंपनियों में भी देखने को मिलता है। ऐसे में अगर आप सीक्रेट सेंटा बनकर अपनी कंपनी के सहकर्मियों को कुछ खास तोहफे देना चाहते हैं तो हम अपनी इस खबर के माध्यम से आपको इसी के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। जानिए आप कौन कौन से तोहफे अपने सहकर्मियों को दे सकते हैं।

ई-रीडर:

अगर आपके सहकर्मी को किताबों का शौक है और वो बड़ी किताबें, नॉवल आदि पढ़ने में रुचि रखता है तो आप उन्हें ई-बुक का गिफ्ट दे सकते हैं। Kindle और Kobo दो ऐसी ब्रैंड बाजार में उपलब्ध है जिन्हें आप अपने ऑफिस के सहकर्मी को गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं। ई-बुक के जरिए आप अपने को-वर्कर को 100 किताबों का तोहफा दे सकते हैं। साथ ही सीक्रेट सेंटा के रूप में आपका गिफ्ट बेस्ट होगा जो उसे पसंद आएगा।

Image result for e-book

मोबाइल एसेसरीज:

बाजार में स्मार्टफोन के लिए कई एसेसरीज मौजूद है। कंपनियां स्मार्टफोन से जुड़ी तमाम एसेसरीज का निर्माण करती है, लेकिन इन सब में कौन सा बढ़िया है ये तय करना लोगों के लिए मुश्किल होता है। ऐसे में अगर आपका को-वर्कर या सहकर्मी प्रीमियम स्मार्टफोन का इस्तेमाल करता है तो आप उन्हें स्मार्टफोन केस (कवर) गिफ्ट कर सकते हैं। Casetify कंपनी आईफोन और दूसरे खास स्मार्टफोन्स के लिए प्रीमियम क्वालिटी प्रोटेक्टिव फोन कवर बनाती है। इन फोन केस की कीमत 1500 रुपये से शुरु होकर 3000 रुपये तक जाती है।

ब्लूटूथ स्पीकर्स:

मौजूदा समय में लोग ब्लूटूथ स्पीकर्स का इस्तेमाल ज्यादा करने लगे हैं। चाहे घर की पार्टी हो या दोस्तों के साथ एंजॉय करना हो। ब्लूटूथ स्पीकर्स को कई तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐसे में ब्लूटूथ स्पीकर्स का तोहफा आपके को-वर्कर के लिए एक बेहतरीन तोहफा साबित हो सकता है। बाजार में कम कीमत से लेकर ज्यादा कीमत तक के ब्लूटूथ स्पीकर्स मौजूद है। आप अपने बजट के अनुसार गिफ्ट देने के लिए स्पीकर्स का चुनाव कर सकते हैं।

Image result for bluetooth speakers

सेल्फी स्टिक:

इन गिफ्ट्स के अलावा आप अपने सहकर्मी को सेल्फी स्टिक का भी तोहफा दे सकते हैं। इसकी कीमत भी ज्यादा नहीं होती है। ऐसे में आप अपने बजट के अंदर एक बेहतरीन गिफ्ट चुन सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

आइफोन X की ऑनलाइन सेल आज रात 8 बजे से एक बार फिर होगी शुरू

स्मार्टफोन्स समेत होम अप्लायंसेस पर मिल रहा है 12000 रुपये से ज्यादा का ऑफर

भारती एयरटेल और रिलायंस जियो के वार्षिक प्लान्स में से कौन-सा प्लान बेहतर और सस्ता 

Posted By: Joyeeta Bhattacharya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप