Move to Jagran APP

आईफोन में मिलेगा अब Underwater Mode, पानी में चल सकेगा iPhone?

कैसा हो अगर हम कहें कि अब आप अपना एपल आईफोन पानी के अंदर भी चला सकेंगे। यह सुनकर एक पल के लिए आपकी भौहें भी ऊंची हो गई होंगी। ऐसा भविष्य में हो सकता है। जी हां आईफोन यूजर्स के लिए एपल एक बड़ी तैयारी कर रहा है। कंपनी अपने हैंडसेट मॉडल में एक खास फीचर को ला सकती है। इस फीचर का नाम Underwater Mode होगा।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Published: Thu, 08 Feb 2024 06:00 PM (IST)Updated: Thu, 08 Feb 2024 06:00 PM (IST)
पानी में चल सकेगा अब आईफोन, जानिए कैसे

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। कैसा हो अगर हम कहें कि अब आप अपना एपल आईफोन पानी के अंदर भी चला सकेंगे। यह सुनकर एक पल के लिए आपकी भौहें भी ऊंची हो गई होंगी।

loksabha election banner

दरअसल ऐसा भविष्य में हो सकता है। जी हां, आईफोन यूजर्स के लिए एपल एक बड़ी तैयारी कर रहा है। कंपनी अपने हैंडसेट मॉडल में एक खास फीचर को ला सकती है। इस फीचर का नाम Underwater Mode होगा।

एपल कर रहा एक बड़ी तैयारी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एपल ने एक नया पेटेंट फाइल किया है। यह पेटेंट अमेरिका में फाइल हुआ है। इस पेटेंट को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी एक खास फीचर के साथ यूजर को उनका आईफोन पानी में भी चला सकने की सुविधा देगी।

पेटेंट के लिए एपल की ओर से 78 पेज की एक फाइल दी गई है। यह फाइल यूनाइटेड स्टेट पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस में दी गई है।

Underwater User Interface के साथ आएगा आईफोन

दरअसल, बताया जा रहा है कि कंपनी ने स्पेशल आईफोन इंटरफेस डिजाइन दिखाया है। इस इंटरफेस के साथ ही आईफोन यूजर को फोन पानी के अंदर चलाने में मदद मिलेगी।

हालांकि, मौजूदा समय में आईफोन यूजर्स को अभी इस तरह का कोई फीचर नहीं दिया जाता है, जिसमें फोन पानी में चलाने की सुविधा मिलती हो।

कैसा होगा Underwater User Interface

Underwater User Interface को लेकर कुछ जानकारियां भी सामने आई हैं। इन जानकारियों के मुताबिक इस खास इंटरफेस के साथ फोन में बड़े बटन और हार्डवेयर वॉल्यूम बटन पर कंट्रोल्स मिल सकते हैं।

बता दें, इस तरह के फीचर को लाए को लेकर एपल की ओर से फिलहाल किसी तरह का कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में इस खास फीचर को लेकर नई जानकारियां सामने आ सकती हैं। 

ये भी पढ़ेंः itel P55 Series स्मार्टफोन 5000mAh बैटरी और 50MP कैमरा के साथ हुए लॉन्च, 7000 रुपये से कम है शुरुआती कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.