नई दिल्ली(टेक डेस्क)। क्या आप इसलिए परेशान हैं क्योंकि गलती से आपकी पसंद का फोटो या वीडियो आपके मोबाइल से डिलीट हो गया है? तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। अक्सर ऐसा देखा जाता है कि कई बार बिना काम की वीडियो और फोटोज को डिलीट करने के चक्कर में यूजर अपनी पसंद का कंटेंट गलती से डिलीट कर देते हैं और परेशान होने लगते हैं। हम आपको उन एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें डाउनलोड करने के बाद आप अपने डिलीट कंटेंट को वापस से रिकवर कर सकेंगे। तो डालते हैं इन एप्स पर एक नजर।

DiskDigger Photo Recovery- एप को गूगल प्ले स्टोर से आप डाउनलोड कर सकते हैं। एप को 1 करोड़ से ज्यादा यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं। एप को 1 लाख 83 हजार से ज्यादा यूजर्स ने रिव्यू दिया है। एप को प्ले स्टोर पर यूजर्स से 4.2 रेटिंग मिल चुकी है। एप सिर्फ डिलीट फोटोज को ही रिकवर करता है। एप की सबसे बड़ी खासियतों में से एक इसका बिना फोन को रूट किए कंटेंट को रिकवर करना है। हालांकि रूट न करने पर वो परिणाम आपको शायद न देखने को मिलें जो रूट करने के बाद मिलेगा। एप आपके डिलीट फोटो को वापस सेव और अपलोड करने का भी विकल्प देता है। एप के सारे फीचर्स मुफ्त में उपलब्ध हैं।

Restore Image (Super Easy)- एप को गूगल प्ले स्टोर पर यूजर्स से 4.0 रेटिंग मिली है। एप को 1 करोड़ यूजर्स अब तक डाउनलोड कर चुके हैं। एप को 59 हजार से ज्यादा यूजर्स ने रिव्यू दिए हैं। एप को आफ फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इसके सारे फीचर्स मुफ्त हैं। एप का इस्तेमाल करने के लिए आपको न तो फोन को रूट करने की जरूरत है और न ही डाटा रिस्टोर करने की। एप की मदद से आप तुरंत डिलीट फोटो को रिस्टोर कर सकते हैं। रिकवर कटेंट को आप एसडी कार्ड या फोन की मेमोरी में सेव कर सकते हैं। एप JPG और PNG दोनों फॉर्मेट को स्पोर्ट करता है।

Dumpster: Undelete & Restore Pictures and Videos- एप को गूगल प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से ज्यादा यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं। एप को 2 लाख से ज्यादा यूजर्स ने रिव्यू दिया है, इसे 4.1 रेटिंग मिली है। एप की साइज 11 एमबी है। एप की सबसे बड़ी खासियतों में से एक इसका फोटो और वीडियो दोनों को रिकवर करना है। डिलीट कंटेंट को एप बहुत कम समय में रिकवर करता है। एप में कई प्रीमियंम फीचर्स भी दिए गए हैं, जिसकी मदद से आप अपने रिकवर कंटेंट को दूसरे यूजर्स से सेफ कर सकते हैं। इसके अलावा क्लाउड स्टोरेज का भी फीचर्स दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

फोन के चोरी होने या खो जाने पर इस तरह करें अपने व्हॉट्सएप अकाउंट को रिकवर

आखों को स्कैन करने दिल की बीमारी का पता लगाएगा गूगल का एआई सिस्टम

बाजार में तहलका मचाने आ रहे हैं शाओमी, इनफिनिक्स और हॉनर के ये स्मार्टफोन्स 

Posted By: Shridhar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस