Move to Jagran APP

फोटो और वीडियो के डिलीट होने पर न हों परेशान, ये एप्स करेंगे आपकी मदद

इन एप्स की मदद से यूजर अपने डिलीट फोटो और वीडियो को आसानी से रिकवर कर सकेंगे।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 23 Feb 2018 12:08 PM (IST)Updated: Tue, 06 Mar 2018 11:51 AM (IST)
फोटो और वीडियो के डिलीट होने पर न हों परेशान, ये एप्स करेंगे आपकी मदद
फोटो और वीडियो के डिलीट होने पर न हों परेशान, ये एप्स करेंगे आपकी मदद

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। क्या आप इसलिए परेशान हैं क्योंकि गलती से आपकी पसंद का फोटो या वीडियो आपके मोबाइल से डिलीट हो गया है? तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। अक्सर ऐसा देखा जाता है कि कई बार बिना काम की वीडियो और फोटोज को डिलीट करने के चक्कर में यूजर अपनी पसंद का कंटेंट गलती से डिलीट कर देते हैं और परेशान होने लगते हैं। हम आपको उन एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें डाउनलोड करने के बाद आप अपने डिलीट कंटेंट को वापस से रिकवर कर सकेंगे। तो डालते हैं इन एप्स पर एक नजर।

loksabha election banner

DiskDigger Photo Recovery- एप को गूगल प्ले स्टोर से आप डाउनलोड कर सकते हैं। एप को 1 करोड़ से ज्यादा यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं। एप को 1 लाख 83 हजार से ज्यादा यूजर्स ने रिव्यू दिया है। एप को प्ले स्टोर पर यूजर्स से 4.2 रेटिंग मिल चुकी है। एप सिर्फ डिलीट फोटोज को ही रिकवर करता है। एप की सबसे बड़ी खासियतों में से एक इसका बिना फोन को रूट किए कंटेंट को रिकवर करना है। हालांकि रूट न करने पर वो परिणाम आपको शायद न देखने को मिलें जो रूट करने के बाद मिलेगा। एप आपके डिलीट फोटो को वापस सेव और अपलोड करने का भी विकल्प देता है। एप के सारे फीचर्स मुफ्त में उपलब्ध हैं।

Restore Image (Super Easy)- एप को गूगल प्ले स्टोर पर यूजर्स से 4.0 रेटिंग मिली है। एप को 1 करोड़ यूजर्स अब तक डाउनलोड कर चुके हैं। एप को 59 हजार से ज्यादा यूजर्स ने रिव्यू दिए हैं। एप को आफ फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इसके सारे फीचर्स मुफ्त हैं। एप का इस्तेमाल करने के लिए आपको न तो फोन को रूट करने की जरूरत है और न ही डाटा रिस्टोर करने की। एप की मदद से आप तुरंत डिलीट फोटो को रिस्टोर कर सकते हैं। रिकवर कटेंट को आप एसडी कार्ड या फोन की मेमोरी में सेव कर सकते हैं। एप JPG और PNG दोनों फॉर्मेट को स्पोर्ट करता है।

Dumpster: Undelete & Restore Pictures and Videos- एप को गूगल प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से ज्यादा यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं। एप को 2 लाख से ज्यादा यूजर्स ने रिव्यू दिया है, इसे 4.1 रेटिंग मिली है। एप की साइज 11 एमबी है। एप की सबसे बड़ी खासियतों में से एक इसका फोटो और वीडियो दोनों को रिकवर करना है। डिलीट कंटेंट को एप बहुत कम समय में रिकवर करता है। एप में कई प्रीमियंम फीचर्स भी दिए गए हैं, जिसकी मदद से आप अपने रिकवर कंटेंट को दूसरे यूजर्स से सेफ कर सकते हैं। इसके अलावा क्लाउड स्टोरेज का भी फीचर्स दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

फोन के चोरी होने या खो जाने पर इस तरह करें अपने व्हॉट्सएप अकाउंट को रिकवर

आखों को स्कैन करने दिल की बीमारी का पता लगाएगा गूगल का एआई सिस्टम

बाजार में तहलका मचाने आ रहे हैं शाओमी, इनफिनिक्स और हॉनर के ये स्मार्टफोन्स 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.