Move to Jagran APP
Featured story

मात्र 87 रुपये से शुरू होता है 1GB डेली डेटा वाला रिचार्ज प्लान, चेक करें किस कंपनी का क्या है ऑफर

Prepaid Recharge Plan With 1GB Daily Data And Free Voice Calls Jio Airtel BSNL And VI Smartphone में इंटरनेट की जरूरत हर दूसरे यूजर को होती है। 1जीबी डेटा की खपत के साथ इंटरनेट का इस्तेमाल दिनभर किया जा सकता है। इस आर्टिकल में जियो एयरटेल बीएसएनएल और वोडाफोन- आईडिया के 1जीबी डेली डेटा प्लान की ही जानकारी दे रहे हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Wed, 12 Jul 2023 06:30 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jul 2023 06:30 AM (IST)
मात्र 87 रुपये से शुरू होता है 1GB डेली डेटा वाला रिचार्ज प्लान, चेक करें किस कंपनी का क्या है ऑफर
Prepaid Recharge Plan With 1GB Daily Data And Free Voice Calls Jio Airtel BSNL And VI

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन में डेटा की जरूरत हर दूसरे यूजर को होती है। ऐसे में हर यूजर को रोजाना के कामों के लिए डेटा की खपत अलग-अलग महसूस होती है। टेलीकॉम कंपनियां अपने हर यूजर की जरूरत को ध्यान में रखते हुए ही अलग-अलग रिचार्ज प्लान ऑफर करती हैं।

loksabha election banner

डेटा के लिए एक स्टैंडर्ड प्लान की बात करें तो यूजर को दिनभर नेट का इस्तेमाल करने के लिए कम से कम 1 जीबी डेटी की जरूरत पड़ती ही है। अलग-अलग टेलीकॉम कंपनियां 1 जीबी डेली नेट के साथ अपने रिचार्ज प्लान ऑफर करती हैं। इस आर्टिकल सभी कंपनियों के 1जीबी डेटा पैक की ही जानकारी दे रहे हैं-

जियो का 149 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान

जियो अपने ग्राहकों को 149 रुपये के खर्च पर 1जीबी डेली डेटा ऑफर करता है। इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान को कंपनी 20 दिन की वैलिडिटी के साथ ऑफर करती है।

प्लान के बेनेफिट्स की बात करें तो ग्राहक को पैक में अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस पर डे का फायदा मिलता है। प्लान में जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो क्लाउड का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। डेटी की डेली लिमिट खत्म होने पर 64kbps स्पीड के साथ इंटरनेट इस्तेमाल कर सकते हैं।

एयरटेल का 209 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान

एयरटेल अपने ग्राहकों को 209 रुपये के खर्च पर 1जीबी डेली डेटा ऑफर करता है। इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान को कंपनी 21 दिन की वैलिडिटी के साथ ऑफर करती है।

प्लान के बेनेफिट्स की बात करें तो ग्राहक को पैक में अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस पर डे का फायदा मिलता है। प्लान में ग्राहकों को फ्री विंक म्यूजिक और हेलोट्यून की सुविधा मिलती है।

वोडाफोन- आईडिया का 199 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान

वोडाफोन- आईडिया अपने ग्राहकों को 199 रुपये के खर्च पर 1जीबी डेली डेटा ऑफर करता है। इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान को कंपनी 18 दिन की वैलिडिटी के साथ ऑफर करती है।

प्लान के बेनेफिट्स की बात करें तो ग्राहक को पैक में अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस पर डे का फायदा मिलता है। प्लान में Vi Movies & TV Basic access की सुविधा मिलती है। डेटा की डेली लिमिट खत्म होने पर 64kbps स्पीड के साथ इंटरनेट इस्तेमाल कर सकते हैं।

बीएसएनएल का 87 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान

बीएसएनएल अपने ग्राहकों को 87 रुपये के खर्च पर 1जीबी डेली डेटा ऑफर करता है। इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान को कंपनी 14 दिन की वैलिडिटी के साथ ऑफर करती है। प्लान के बेनेफिट्स की बात करें तो ग्राहक को पैक में अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। डेटा की डेली लिमिट खत्म होने पर 40kbps स्पीड के साथ इंटरनेट इस्तेमाल कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.