Move to Jagran APP

Oppo K3 बनाम Realme X: एक जैसे स्पेसिफिकेशन्स से हैं लैस, जानें कौन है किससे बेहतर

इस पोस्ट में हम आपको इन दोनों फोन्स के हर फीचर का कंपेरिजन बता रहे हैं जिससे आपके लिए दोनों में से बेस्ट को चुनना आसान होगा

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Tue, 23 Jul 2019 11:33 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jul 2019 11:45 AM (IST)
Oppo K3 बनाम Realme X: एक जैसे स्पेसिफिकेशन्स से हैं लैस, जानें कौन है किससे बेहतर
Oppo K3 बनाम Realme X: एक जैसे स्पेसिफिकेशन्स से हैं लैस, जानें कौन है किससे बेहतर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Oppo ने कुछ दिन पहले अपने नया हैंडसेट K3 भारत में लॉन्च किया था। फीचर्स और कीमत के मामले में यह Realme X को कड़ी टक्कर दे रहा है। इस फोन को भी हाल ही में लॉन्च किया गया है। Oppo K3 के कई फीचर्स एकदम Realme X जैसे हैं जिसमें डिस्प्ले, सेल्फी कैमरा, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग और स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर शामिल हैं। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि अगर दोनों फोन्स में ज्यादा अंतर नहीं है तो आपके लिए बेस्ट विकल्प कौन-सा है। इस पोस्ट में हम आपको इन दोनों फोन्स के हर फीचर का कंपेरिजन बता रहे हैं जिससे आपके लिए दोनों में से बेस्ट को चुनना आसान होगा।

loksabha election banner

Oppo K3 बनाम Realme X: कीमत और सेल

Oppo K3 को दो स्टोरेज में उपलब्ध कराया गया है। इसका 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 16,990 रुपये में खरीदा जा सकेगा। वहीं, 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 19,990 रुपये है। इसकी पहली सेल आज यानी 23 जुलाई को दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। यह सेल Amazon पर आयोजित की जाएगी। वहीं, Realme X के 4 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपये है। वहीं, इसके 6 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 19,999 रुपये है। दोनों ही वेरिएंट 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आते हैं। इसकी सेल कल यानी 24 जुलाई को दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। इसकी सेल Flipkart पर आयोजित होगी।

Oppo K3 बनाम Realme X: डिस्प्ले और डिजाइन

Oppo K3 और Realme X दोनों ही एज-टू-एज फुल स्क्रीन डिस्प्ले ऑफर करते हैं। ये बिना किसी नॉच या पंच होल कटआउट के साथ आते हैं। इनमें 91 फीसद का स्क्रीन रेश्यो दिया गया है। साथ ही इनमें सुपर अमोलेड पैनल्स दिए गए हैं। इनमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी उपलब्ध है। इनमें पॉप-अप सेल्फी कैमरा मैकेनिज्म दिया गया है। दोनों ही फोन्स 3D ग्लास्टिक पैनल दिए गए हैं। इन्हें अलग-अलग ग्लास फिनिश के साथ पेश किया गया है। Oppo K3 को ऑरोरा ब्लू और जेड ब्लैक कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकेगा। वहीं, Realme X को पोलर व्हाइट और स्पेस ब्लू कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकेगा।

Oppo K3 को सेल में Amazon से खरीदने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। यहां आपको कई ऑफर्स भी मिल जाएंगे। 

Oppo K3 बनाम Realme X: हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर

Oppo K3 और Realme X इस सेगमेंट में भी एक जैसे हैं। दोनों ही फोन्स 2.2 गीगाहर्ट्ज स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर और 8 जीबी तक की रैम से लैस हैं। इनमें एड्रेनो 616 जीपीयू दिया गया है। Oppo K3 का बेस वेरिएंट 6 जीबी रैम के साथ आता है। वहीं, Realme X का बेस वेरिएंट 4 जीबी रैम के साथ आता है। अगर स्मूद मल्टीटास्किंग परफॉर्मेंस की बात करें तो इसके लिए Oppo K3 का 6 जीबी रैम वेरिएंट बेस्ट है। हालांकि, अगर प्रतिदिन परफॉर्मेंस और गेमिंग की बात की जाए तो दोनों ही फोन्स फास्ट और दमदार हैं। दोनों ही स्मार्टफोन्स एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित ColorOS 6 पर काम करते हैं।

Realme के दूसरे स्मार्टफोन्स खरीदने के लिए आप Amazon पर जा सकते हैं। Realme 2 Pro और Realme U1 मिड रेंज के एक बेहतर स्मार्टफोन माने जाते हैं। इन दोनों मिड रेंज के स्मार्टफोन को यूजर्स काफी पसंद करते हैं। इन दोनों स्मार्टफोन को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें 

Oppo K3 बनाम Realme X: बैटरी

दोनों ही फोन्स में 3765 बैटरी दी गई है जो सिंगल चार्ज में पूरे दिन काम करने में सक्षम है। वहीं, दोनों ही VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसकी मदद से जीरो से 100 फीसद तक चार्ज करने में 80 मिनट का समय लगता है। इन्हें 20W चार्जिंग के साथ पेश किया गया है।

Oppo K3 बनाम Realme X: कैमरा

Oppo K3 में ड्यूल रियर कैमरा मौजूद है। इसका पहला सेंसर 16 मेगापिक्सल का है। वहीं, दूसर 2 मेगापिक्सल का है। वहीं, इसमें 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं, Realme X में भी ड्यूल रियर कैमरा मौजूद है जिसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल Sony IMX586 का है। दूसरा सेंसर 5 मेगापिक्सल का है। इसमें भी 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। दोनों फोन्स नाइटस्केप और क्रोमा बूस्ट जैसे फीचर्स से लैस है। इस सेगमेंट में Realme X स्मार्टफोन Oppo K3 से बेहतर है।

यह भी पढ़ें:

Mi Turns 5: Redmi Note 7 Pro समेत इन प्रोडक्ट्स को मात्र Rs 5 में खरीदने का मौका

Song Lovers के लिए भारत में लॉन्च हुआ Fiio M11, कई खास फीचर्स से है लैस

Jio GigaFiber, GigaTV हो सकता है 12 अगस्त को लॉन्च, जानें क्या हो सकती हैं 5 बड़ी घोषणाएं 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.