Move to Jagran APP

एंड्रॉयड स्मार्टफोन के फिंगरप्रिंट स्कैनर से खींच सकते है फोटो, ये है तरीका

यहां दिए गए ट्रिक की मदद से एंड्रायड यूजर्स फिंगरप्रिंट सेंसर से फोटो क्लिक कर सकते हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Fri, 27 Oct 2017 07:10 PM (IST)Updated: Sun, 29 Oct 2017 11:00 AM (IST)
एंड्रॉयड स्मार्टफोन के फिंगरप्रिंट स्कैनर से खींच सकते है फोटो, ये है तरीका
एंड्रॉयड स्मार्टफोन के फिंगरप्रिंट स्कैनर से खींच सकते है फोटो, ये है तरीका

नई दिल्ली (जेएनएन)। वर्तमान समय में लॉन्च हो रहे ज्यादातर एंड्रायड स्मार्टफोन फिंगरप्रिंट सेंसर फीचर के साथ आते है। फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल फोन को लॉक या अनलॉक करने के लिए ही किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिंगरप्रिंट सेंसर की मदद से आप फोटो भी क्लिक कर सकते हैं? जी हां, आप अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन के फिंगरप्रिंट सेंसर की मदद से आसानी से फोटो क्लिक कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपके स्मार्टफोन में एक छोटी सी एप का होना जरुरी है। अपनी इस खबर में हम आपको एक ऐसी मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में बता रहे हैं जिसकी मदद से वो एंड्रायड यूजर्स फिंगरप्रिंट सेंसर से फोटो क्लिक कर पाएंगे जिनका कैमरा सेंसर के साथ अटैच नहीं है।

loksabha election banner

जानिए Dactyl एप के बारे में:

फिंगरप्रिंट सेंसर से अगर आपका कैमरा अटैच नहीं है तो आपको अपने स्मार्टफोन में Dactyl नाम की मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड करनी होगी। इस एप को अभी तक 5 हजार से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। इसे गूगल प्ले स्टोर से आप फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। आइए जानते हैं इसके पूरे स्टेप को।

Learn how to take photos using Fingerprint scanner on any Android smartphone

स्टेप 1. सबसे पहले अपने फोन में Dactyl एप्लीकेशन को डाउनलोड करें।

स्टेप 2. एप के डाउनलोड होने के बाद इसके मेन पेज में 'Open Settings Page' का विकल्प दिखाई देगा। यह आपको एसेबीलिटी और परमिशन सेटिंग कॉन्फिगर करने की सुविधा देता है।

स्टेप 3. सभी जरुरी एप को अनुमति देने के बाद, आप देख पाएंगे कि सभी एप्स Dactyl सपोर्ट के साथ मौजूद है। यहां तक कि इसकी मदद से आप फेसबुक और व्हाट्सएप के कैमरे को भी कनेक्ट कर सकते हैं।

स्टेप 4. फोटो क्लिक करने के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ उन सभी एप्स को सिलेक्ट करें जिनका इस्तेमाल आप करना चाहते हैं। इसके बाद अपने स्मार्टफोन पर कैमरा एप को ओपन करें।

स्टेप 5. आपको कैमरे के शटर बटन के ठीक ऊपर एक 'Dactyl Service Running' का नोटिफिकेशन दिखेगा। अब फिंगरप्रिंट सेंसर पर अपनी उंगली की मदद से आप फोटो को क्लिक कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें:

मात्र 6 स्टेप्स में अपने PF अकाउंट को इस तरह करें आधार से लिंक

स्मार्टफोन को इस तरह वॉकी-टॉकी बनाकर करें फ्री कॉलिंग

इस तरह फ्री में PDF फाइल हो जाएगी Text में कनवर्ट, जानें तरीका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.