नई दिल्ली, टेक डेस्क। Jio Vs Airtel Vs Vi: देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Jio), भारती एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन-आइडिया (Vodafone idea) के बीच प्रीपेड प्लांस को छोड़कर अब पोस्टपेड प्लान को लेकर जंग चल रही है। तीनों कंपनियों के पास एक से बढ़कर एक शानदार पोस्टपेड प्लान हैं, जिनमें हाई-स्पीड डेटा से लेकर अनलिमिटेड कॉलिंग तक दी जा रही है। इन ही में से एक 399 रुपये का पोस्टपेड प्लान है। आज हम आपको इस खबर में तीनों कंपनियों के 399 रुपये की कीमत वाले पोस्टपेड प्लान के बारे में बताएंगे, जिससे आप खुद तय कर सकेंगे कि किस कंपनी का पोस्टपेड प्लान आपके लिए बेस्ट है।

Airtel का 399 रुपये का पोस्टपेड प्लान

भारती एयरटेल का यह बेहद सस्ता पोस्टपेड प्लान है। इस प्लान में प्रतिदिन 100SMS और डेटा रोलओवर के साथ 40GB हाई-स्पीड डेटा मिलता है। यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाती है। इसके अलावा उपभोक्ता एयरटेल एक्सट्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन इस प्लान के साथ नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम जैसे OTT ऐप की सब्सक्रिप्शन नहीं दी जाती है।

Jio का 399 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान

जियो का यह एंट्री-लेवल पोस्टपेड प्लान है। इस प्लान में उपभोक्ताओं को 200GB डेटा रोलओवर के साथ 75GB हाई-स्पीड डेटा दिया जाता है। यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग कर सकते हैं। इसके अलावा प्लान के साथ नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, डिज्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी और जियो सिनेमा, टीवी जैसे ऐप की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन ऑफर की जाती है।

Vodafone Idea का 399 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान

वोडाफोन आइडिया का यह पोस्टपेड प्लान एयरटेल के प्लान के समान है। इस प्लान में एक सिंगल कनेक्शन के साथ 40GB हाई स्पीड डेटा 200GB डेटा रोलओवर की सुविधा के साथ दिया जा रहा है। हालांकि, इस प्लान में थर्ड-पार्टी OTT ऐप की सब्सक्रिप्शन नहीं मिलेगी, लेकिन उपभोक्ताओं को प्लान के साथ वीआई टीवी, न्यूज और मूवी का एक्सेस दिया जाएगा।

Edited By: Ajay Verma