नई दिल्ली, टेक डेस्क। एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम कई भारतीय भाषाओं सहित कई अलग-अलग भाषा को सपोर्ट करता है। हालांकि, जब आप अपना एंड्रॉयड स्मार्टफोन सेट करते हैं, तो सेटअप में आपके जिस भाषा को चुनते है वही पूरे सिस्टम की भाषा बन जाती है।

इसका मतलब यह है कि यदि आपने सेट अप करते समय अंग्रेजी को डिफ़ॉल्ट भाषा के रूप में चुना है, तो वही भाषा सभी ऐप्स पर दिखाई देगी। लेकिन कुछ मामलों में, हो सकता है कि आप किसी विशेष एप्लिकेशन पर अपने सिस्टम के समान भाषा न चाहें।

मान लीजिए कि यदि आप किसी एप्लिकेशन पर अंग्रेजी के बजाय हिंदी भाषा चाहते हैं जबकि अन्य ऐप्स और पूरे ओएस पर अंग्रेजी चाहते हैं, तो? जी हां Android 13 के साथ अब ये करना मुमकिन है। आप किसी विशिष्ट एप्लिकेशन के लिए एक विशिष्ट भाषा भी सेट कर सकते हैं।

आज हम आपको बताएंगे कि आप अपने एंड्रॉयड फोन पर ऐप की भाषा कैसे बदल सकते हैं। यहां हमने सैमसंग के फोन का इस्तेमाल किया है, आप एंड्रॉयड 13 पर चलने वाले अन्य कंपनी फोन पर इसे बदलने के लिए इसी तरह के स्टेप्स को कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-Amazon sale 2022: 10,000 रुपये सस्ता हो गया है iPhone 12, जानें कैसे पा सकते हैं बंपर डिस्काउंट

एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर ऐप की भाषा कैसे बदलें

  • सबसे पहले एंड्रॉयड 13 पर चलने वाले अपने सैमसंग स्मार्टफोन पर सेटिंग्स खोलें।
  • अब नीचे स्क्रॉल करें और जनरल मैनेजमेंट पर टैप करें।
  • इसके बाद ऐप लैंग्वेज पर टैप करें।

  • उस ऐप का चयन करें, जिसकी भाषा आप बदलना चाहते हैं।
  • एक बार जब आप ऐप चुन लेते हैं, तो आप आसानी से भाषा बदल सकते हैं।
  • इस तरह लेटेस्ट एंड्रॉयड 13 पर चलने वाले अपने Android स्मार्टफ़ोन पर आप आसानी से अलग-अलग एप्लिकेशन के लिए भाषा सेट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-Amazon Great Indian Festival Sale 2022: 8 से 15 हजार में खरीदें ये बेहतरीन टीवी, यहां जानें आफर्स और स्पेसिफिकेशंस

Edited By: Ankita Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट