Move to Jagran APP

Happy Ganesh Chaturthi 2019: कस्टमाइज WhatsApp Stickers बनाकर अपने चाहने वालों को करें विश

Happy Ganesh Chaturthi 2019 WhatsApp Stickers गणपति के इस पवित्र अवसर पर आप अपने चाहने वालों को WhatsApp Stickers के जरिए विश कर सकते हैं

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 02 Sep 2019 09:42 AM (IST)Updated: Mon, 02 Sep 2019 10:33 AM (IST)
Happy Ganesh Chaturthi 2019: कस्टमाइज WhatsApp Stickers बनाकर अपने चाहने वालों को करें विश
Happy Ganesh Chaturthi 2019: कस्टमाइज WhatsApp Stickers बनाकर अपने चाहने वालों को करें विश

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Ganesh Chaturthi 2019 आज देश भर में धूम-धाम से मनाया जा रहा है। गणपति के इस पवित्र अवसर पर आप अपने चाहने वालों को WhatsApp Stickers के जरिए विश कर सकते हैं। आपको बता दें कि इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने पिछले साल दिवाली के मौके पर एंड्रॉइड यूजर्स के लिए WhatsApp Stickers फीचर को रोल आउट किया था। इस फीचर के रोल आउट होने के बाद से यूजर्स इसे काफी पसंद कर रहे हैं। Ganesh Chaturthi से जुड़े WhatsApp Stickers को आप Google Play Store से डाउनलोड करके अपने WhatsApp में जोड़ सकते हैं।

prime article banner

WhatsApp Stickers में आपको गणपति की PNG और GIF तस्वीरें मिलती हैं। इन तस्वीरों को आप अपने मित्रों, शुभचिंतकों और परिवार के साथ शेयर कर सकते हैं। इस फीचर को आप किसी थर्ड पार्टी ऐप के जरिए भी इनेबल कर सकते हैं या फिर आप किसी भी इमेज को WhatsApp Stickers में कन्वर्ट कर सकते हैं।

Ganesh Chaturthi WhatsApp Stickers डाउनलोड

Ganesh Chaturthi WhatsApp Stickers आपको Google Play Store पर मिल जाएंगे। इन्हें आप किसी भी थर्ड पार्टी ऐप के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं। इन स्टीकर्स को डाउनलोड करने के बात आपको ऐप में जाकर ‘+’ पर टैप करना होगा। ‘+’ पर टैप करने के बाद आप इन स्टीकर्स को ऐप में जोड़ सकते हैं। ऐप में स्टीकर जोड़ने के बाद इसे आप अपने कॉन्टैक्ट्स, ग्रुप्स में सेंड कर सकेंगे। अगर, आपके ऐप में WhatsApp Stickers नहीं दिखाई दे रहा है तो आप "Get more stickers" पर टैप करके नए WhatsApp Stickers जोड़ सकते हैं।

कस्टमाइज्ड Ganesh Chaturthi WhatsApp Stickers कैसे बनाएं?

अगर आप किसी थर्ड पार्टी स्टीकर का इस्तेमाल न करके अपनी पसंद की तस्वीर को स्टीकर बनाना चाहते हैं तो आप ये भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको Sticker maker for WhatsApp ऐप को Play Store से डाउनलोड करना होगा।

  • इस ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के बाद आपको क्रिएट न्यू स्टीकर पैक ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आप न्यू लिस्ट ऑप्शन पेज पर जाकर स्टीकर ट्रे को ओपन करें।
  • अब आप अपने डिवाइस में से किसी भी इमेज को अपलोड करके उसे स्टीकर में कन्वर्ट कर सकते हैं। इमेज को क्रॉप करने के लिए आपको फिंगरट्रिप का इस्तेमाल करना होगा।
  • इस तरह से आप एक से ज्यादा इमेज को स्टीकर मे बदलने के लिए आपको ऊपर दिए गए प्रोसेस को कई बार दोहराना होगा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.