Move to Jagran APP

Google की यह पॉपुलर ऐप होने वाली है बंद, चैट हिस्ट्री को ऐसे करें स्टोर

अगर आप Allo ऐप पर अपनी सेव की हुई चैट हिस्ट्री को लेकर चिंता कर रहे हैं तो हम आपको बता दें कि आप यहां से अपनी चैट हिस्ट्री को स्टोर कर सकते हैं

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Thu, 06 Dec 2018 01:53 PM (IST)Updated: Fri, 21 Dec 2018 08:00 AM (IST)
Google की यह पॉपुलर ऐप होने वाली है बंद, चैट हिस्ट्री को ऐसे करें स्टोर
Google की यह पॉपुलर ऐप होने वाली है बंद, चैट हिस्ट्री को ऐसे करें स्टोर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। गूगल ने अपने स्मार्ट मैसेजिंग ऐप Allo को बंद करने का ऐलान कर दिया है। इसका एक बड़ा कारण एंड्रॉइड मैसेज पर केंद्रित करना है। गूगल एंड्रॉइड यूजर्स के एसएमएस अनुभव को और बेहतर बनाने का प्रयास कर रहा है। गूगल का कहना है कि Allo ऐप मार्च 2019 तक काम करेगी। इसके बाद इसे बंद कर दिया जाएगा। ऐसे में अगर आप Allo ऐप पर अपनी सेव की हुई चैट हिस्ट्री को लेकर चिंता कर रहे हैं तो हम आपको बता दें कि आप यहां से अपनी चैट हिस्ट्री को स्टोर कर सकते हैं।

loksabha election banner

Allo ऐप के फीचर्स हुए ट्रांसफर:

आपको बता दें कि गूगल ने Allo ऐप में निवेश करना भी बंद कर दिया था। साथ ही इसके स्मार्ट रिप्लाई, GIFs और डेस्कटॉप सपोर्ट फीचर्स को Android Messages का हिस्सा बना दिया गया।

जानें Allo ऐप पर चैट हिस्टी को कैसे करें स्टोर:

  • इसके लिए आप सबसे पहले Allo ऐप पर जाएं।
  • इसके बाद इसकी सेटिंग्स में जाना होगा। यहां आपको चैट विकल्प मिलेगा इस पर क्लिक कर दें।
  • इसके बाद एक्सपोर्ट मैसेज फ्रॉम चैट या एक्सपोर्ट स्टोर मीडिया फ्रॉम चैट में से किसी एक विकल्प का चुनाव करें।
  • आपको बता दें कि पहला विकल्प केवल मैसेज एक्सपोर्ट करेगा। वहीं, दूसरा विकल्प फोटो, वीडियो और अन्य फाइल को भी स्टोर करने में मदद करेगा।

Google Allo के फीचर्स:

इस ऐप के जरिए आप टेक्सट, फोटो (रियर और फ्रंट कैमरा), स्टीकर्स, गैलेरी इमेज और लोकेशन आदि अपने दोस्तों को भेज सकते हैं। इस ऐप में एक खास फीचर है जिसके जरिए आप प्राइवेट मैसेज कर सकते हैं। incognito chat के जरिए आप बिना किसी को पता चले चैट कर सकते हैं जो बाद में डिलीट हो जाती है। ऐप में से ही आप इस ऑप्शन को सेलेक्ट कर सकते हैं। इस ऐप के जरिए जिन्होंने आपको मैसेज किया है उन्हें क्विक रिप्लाई भेजा जा सकता है और वो भी बिना कुछ टाइप किए। इसके अलावा इस एप में आपको आपका पर्सनल Google Assistant मिलता है जिसके जरिए आप अपने एरिया का रेस्टोरेंट ढूंढ सकते हैं, वीडियोज शेयर कर सकते हैं, अपने किसी भी सवाल का सही जवाब पा सकते हैं आदि।

यह भी पढ़ें:

Vivo Y95 रिव्यू: क्या सिर्फ सेल्फी कैमरे की वजह से इसे खरीदना फायदे का सौदा होगा?

Qualcomm Snapdragon 855 प्रोसेसर से होगी 5G के भविष्य की शुरुआत

Nokia 8.1 पांच कलर वेरिएंट्स और Android 9 Pie के साथ लॉन्च, जानें कीमत 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.