नई दिल्ली (टेक डेस्क)। मौजूदा समय में यूजर्स कई सोशल मीडिया ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं। इनमें से ज्यादातर ऐप्स में कंपनियों ने यूजर द्वारा किए किसी मैसेज को एडिट, डिलीट या अनसेंड करने का फीचर उपलब्ध कराया है। कुछ ही समय पहले Facebook की Messenger ऐप में अनसेंड फीचर उपलब्ध कराया गया था। इस फीचर को पहले फेज में कोलंबिया, बोलिविया, पोलैंड और लिथोआनिया जैसे देशों में पेश किया गया था। अब इस फीचर को और भी जगह रोलआउट किया गया है। 

जानें Messenger के डिलीट फीचर की डिटेल्स:

कंपनी ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया है कि इस फीचर पर Messenger टीम काफी समय से काम कर रही थी। इसे अब यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है। इसे iOS और Android प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराया गया है। इस फीचर के आने के बाद अगर कई यूजर Messenger पर कोई मैसेज गलती से भेज देता है तो उसे डिलीट करने का विकल्प दिया जाएगा। आपको बता दें कि मैसेज को उसके भेजे जाने के 10 मिनट के अंदर ही डिलीट किया जा सकेगा। 

जानें कैसे करें इस फीचर का इस्तेमाल:

  • इसके लिए सबसे पहले यूजर्स को मैसेंजर ऐप डाउनलोड करना होगा।
  • इसके बाद चैट विंडो पर जाकर आपको उस चैट पर जाना होगा जिसका मैसेज आप डिलीट करना चाहते हैं।
  • इसके बाद उस मैसेज को सेलेक्ट करें जिसे आपको डिलीट करना है। इसके लिए आपको मैसेज को टैप कर होल्ड करना होगा।
  • अब आपको Remove विकल्प पर टैप करना होगा। इसके बाद एक मैसेज पॉपअप होगा जिसमें Delete for Everyone और Delete for you लिखा होगा। इसमें से आपको Delete for Everyone पर टैप करना होगा।
  • इससे मैसेज डिलीट हो जाएगा। लेकिन ध्यान रहे कि अगर मैसेज भेजने का समय 10 मिनट से ऊपर हो जाता है तो आप उस मैसेज को डिलीट नहीं कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें:

Flipkart Super Value Week सेल: इन स्मार्टफोन्स को 15000 रु कम में खरीदने का मौका

Oppo K1 आज भारत में 25MP फ्रंट कैमरा के साथ होगा लॉन्च, जानें कीमत से फीचर्स तक हर डिटेल

Oppo Find Z को स्नैपड्रगैन 855 प्रोसेसर और 5G के साथ ऑनलाइन किया गया स्पॉट 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप