नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत में मानसून की शुरुआत हो चुकी है। बारिश से तो हम सभी को बेहद प्यार है और बारिश में भीगना से भी। लेकिन बारिश में भीगते समय हम अपने स्मार्टफोन को इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। क्योंकि सभी स्मार्टफोन्स वॉटर-प्रूफ सुविधा के साथ के साथ नहीं आते हैं। अगर आप बारिश में फोन का इस्तेमाल करते हैं तो वो क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स का नाम बता रहे हैं जो वॉटर-प्रूफ सुविधा के साथ नहीं आते हैं। इस लिस्ट में Xiaomi, Vivo, Oppo, Asus, Honor और Motorola जैसे ब्रांड्स शामिल हैं। इसमें Samsung और Google के कुछ स्मार्टफोन्स भी शामिल हैं।

ये 25 स्मार्टफोन्स नहीं है वॉटर-प्रूफ: इनमें Oppo Reno 10x Zoom, Vivo Nex, Xiaomi Redmi Note 7 Pro, Redmi Note 7S, Xiaomi Poco F1, Google Pixel 3a XL, Google Pixel 3a, Realme 3 Pro, Vivo V15 Pro, Oppo R17 Pro, Vivo X21, Asus 6Z, Honor 20, Honor View 20, Asus ROG, Nokia 8.1, Motorola One Vision, Samsung Galaxy A70, Samsung Galaxy A50, Samsung Galaxy M40, Samsung Galaxy A9, Samsung Galaxy A30, OnePlus 7 Pro, OnePlus 7 और OnePlus 6T शामिल हैं।

Samsung Galaxy S10 सीरीज आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। यह सीरीज यूजर्स को काफी पसंद भी आ रही है। अगर आपके फोन का बजट ज्यादा है तो इस Galaxy S10 सीरीज को खरीदने के लिए क्लिक करें यहां 

चीनी कंपनी Vivo की वेबसाइट पर साफ तौर पर यह लिखा गया है कि Vivo फोन्स वॉटरप्रूफ नहीं है और यूजर्स को यह सलाह दी गई है कि वो अपने फोन को पानी से दूर रखें। वहीं, Xiaomi के Redmi Note 7s और Redmi Note 7 Pro स्मार्टफोन्स स्पेशल P2i नैनो-कोटिंग के साथ आते हैं जो फोन को स्पलैश-रेसिस्टेंट बनाते हैं। लेकिन कंपनी ने अपने वेबसाइट पर लिखा है कि से वॉटरृप्रूफ से कंफ्यूज न करें। इसके अलावा Oppo भी वॉटरक-प्रूफ फोन्स नहीं बनाता है। यहां तक की कंपनी का हाई-एंड रेंज Reno भी इस सुविधा के साथ पेश नहीं किया गया है।

इन्हें कंपनियों की तरह Asus भी वॉटर-प्रूफ फोन्स नहीं बनाती है। कंपनी का Asus ROG फोन भी स्पलैश रेस्सिटेंट है लेकिन वॉटर-प्रूफ नहीं। इसके अलावा Honor भी वॉटर-प्रूफ फोन्स नहीं बनाते हैं। इस लिस्ट में OnePlus, Samsung और Google का नाम भी शामिल है।

iPhone XRiPhone XS और iPhone XS Max को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। कई यूजर्स इन्हें खरीदना भी चाहते हैं। अगर आप भी उनमें से हैं तो आप इन्हें अमेजन से खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

खरीदना चाहते हैं स्मार्ट टीवी तो Vu दे रहा शानदार डिस्काउंट, कीमत ₹9,999 से शुरू

Google के एंड्रॉइड से काफी तेज और बेहतर है Huawei का HongmengOS, कंपनी ने किया दावा

Realme X के भारतीय वेरिएंट में हो सकता है ये बदलाव, Rs 18,000 की कीमत में हो सकता है लॉन्च

Posted By: Shilpa Srivastava