Move to Jagran APP

Battlegrounds Mobile India गेम में भूलकर भी न करें ये गलतियां, नहीं तो बैन हो जाएगा आपका अकाउंट

आज की खबर Battlegrounds Mobile India गेम प्लेयर्स के लिए है। यहां हम आपको उन गलतियों के बारे में बताएंगे जो यदि आपने गेम खेलने के दौरान की तो आपके अकाउंट पर प्रतिबंध लग सकता है। आइए जानते हैं विस्तार से।

By Ajay VermaEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 04:55 PM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 07:37 AM (IST)
Battlegrounds Mobile India गेम में भूलकर भी न करें ये गलतियां, नहीं तो बैन हो जाएगा आपका अकाउंट
Battlegrounds Mobile India की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Battlegrounds Mobile India: पबजी (PUBG) के नए अवतार बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) की देश में लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। इस गेम से अब तक 3 करोड़ से ज्यादा यूजर्स जुड़ चुके हैं। इस गेम में यूजर्स को बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए नए हथियार और गेम मोड का सपोर्ट दिया गया है। हालांकि, अगर यूजर्स गेम के साथ छेड़छाड़ या चीटिंग टूल का उपयोग करने की कोशिश करते हैं, तो ऐसी गलती करने पर एंटी-चीटिंग सिस्टम के जरिए उनके अकाउंट की पहचान करके बैन लगाया जा सकता है। आज हम आपको यहां उन गलतियों के बारे में बताएंगे, जिनकी वजह से आपका अकाउंट बैन हो सकता है। आइए जानते हैं...

loksabha election banner

Battlegrounds Mobile India गेम में भूलकर भी न करें ये काम

  • बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम में भूलकर भी चीटिंग टूल का उपयोग न करें। ऐसा करने पर आपके अकाउंट पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है।
  • गेम में client फाइल डेटा को भूलकर भी छेड़छाड़ न करें, यह गैर-कानूनी है।
  • गेम में client फाइल डेटा में बदलाव करना अवैध है। उदाहरण के तौर पर अगर आप गेम में मौजूद घास को हटाने की कोशिश करते हैं, तो आपके अकाउंट पर हमेशा के लिए बैन लगाया जा सकता है।
  • गेम खेलने के लिए थर्ड पार्टी ऐप का सहारा न लें।
  • गेम में अवैध जानकारी या वेबसाइट को बढ़ावा देने की भूल न करें। ऐसा करने पर अकाउंट पर प्रतिबंध लग सकता है।
  • UC को रिचार्ज करने के लिए किसी भी अनधिकृत भुगतान चैनल का इस्तेमाल न करें।
  • अगर आप थर्ड पार्टी ऐप के जरिए गेम व्यू देखने की कोशिश करते हैं, तो ऐसा न करें। कंपनी आपके अकाउंट को ब्लॉक कर सकती है। आप गेम के दौरान केवल अपनी ही स्क्रीन को देख सकते हैं।

Battlegrounds Mobile India

गेम निर्माता कंपनी Krafton ने Battlegrounds Mobile India गेम को पिछले महीने की शुरुआत में लॉन्च किया था। इस गेम का साइज अलग-अलग डिवाइस पर निर्भर करता है। इस गेम को गूगल प्ले-स्टोर पर 4.3 अंक की रेटिंग मिली है। बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया में यूजर्स को MG3 लाइट मशीन गन और Molotovs जैसे घातक ग्रेनेड के साथ-साथ Erangel मैप में Mission Ignition मोड मिलेगा। इस गेम में ऑटो-ड्रॉप की सुविधा दी गई है। इसके अलावा यूजर्स को इग्निशन मोड में एक खास बाइक मिलेगी, जो जमीन और पानी पर चलने में सक्षम है।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने पिछले साल भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए खतरा बताते हुए पबजी समेत 118 चीनी मोबाइल ऐप पर बैन लगाया था। इसके बाद से ही भारतीय ऐप की संख्या में इजाफा हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.