Move to Jagran APP

DSLR से कम नहीं हैं Multiple Camera वाले ये स्मार्टफोन, पिक्चर देख वाह-वाह कर उठेंगे आप

Best Multiple Camera Smartphone एक बढ़िया कैमरे क्वालिटी वाले स्मार्टफोन की तलाश में हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का हो सकता है। यहां आपके लिए मल्टीकैमरा वाले कुछ बढ़िया डिवाइस की जानकारी देने जा रहे हैं। (फोटो- अमेजन)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Sun, 19 Mar 2023 01:46 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 01:46 PM (IST)
DSLR से कम नहीं हैं Multiple Camera वाले ये स्मार्टफोन, पिक्चर देख वाह-वाह कर उठेंगे आप
Best Multiple Camera Smartphone Apple iPhone 14 Pro Max, Pic Courtesy- Amazon

नई दिल्ली, टेक डेस्क। बाजार में हर यूजर की पसंद और बजट के हिसाब से स्मार्टफोन के ऑप्शन पेश किए जाते हैं। कई बार यूजर को एक ऐसे स्मार्टफोन की जरूरत महसूस होती है, जिसे वह अनेक कामों के लिए इस्तेमाल कर सके। पिक्चर क्लिक करना कई यूजर का पैशन होता है।

loksabha election banner

ऐसे में यूजर अलग से डीएसएलआर खरीदने के खर्चे से बचने के लिए एक प्रीमियम बजट पर ट्रिपल कैमरा सेंसर स्मार्टफोन खरीदने के ऑप्शन पर जाता है।अगर आप भी पिक्चर्स क्लिक करने के लिए एक बढ़िया स्मार्टफोन खरीदने की प्लानिंग में हैं तो यह आर्टिकल आपके काम का हो सकता है।

इस आर्टिकल में साल 2023 के लेटेस्ट स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं जो ट्रिपल- कैमरा सेटअप के साथ आते हैं। यही नहीं इन स्मार्टफोन से क्लिक की जाने वाली पिक्चर्स कुछ स्थितियों में डीएसएलआर का मुकाबला तक करती हैं। आइए चेक करते हैं इन लेटेस्ट स्मार्टफोन की लिस्ट-

Apple iPhone 14 Pro Max

शानदार पिक्चर क्लिक करने की बात हो और एप्पल के आईफोन 14 का जिक्र ना हो, ऐसा शायद ही हो सकता है। अच्छी कैमरा क्वालिटी के लिए आप Apple iPhone 14 Pro Max पर भरोसा कर सकते हैं। फोन में 48MP का प्राइमरी सेंसर मिलता है।

इसके अलावा आईफोन 14 का ये मॉडल 3x जूम क्षमता के साथ 12MP टेलीफोटो लेंस और 12MP अल्ट्रावाइड लेंस के साथ 120 डिग्री फिल्ड-व्यू के साथ आता है। आईफोन के इस मॉडल में सेल्फी क्लिक करने के लिए 12MP कैमरा मिलता है।

Samsung Galaxy S23 Ultra

प्रीमियम बजट पर ही आप सैमसंग गैलेक्सी का न्यूली लॉन्च मॉडल Samsung Galaxy S23 Ultra चेक कर सकते हैं। सैमसंग की यह मॉडल 200MP प्राइमरी कैमरा के साथ आता है।

इसके अलावा फोन में 12MP अल्ट्रावाइड लेंस और 10MP पेरीस्कॉप कैमरा मिलता है। वीडियो कॉलिंग में सुधार के साथ कंपनी डिवाइस में सेल्फी के लिए 12MP कैमरा पेश करती है।

Xiaomi 12 Pro+ 5G

इलेक्ट्रॉनिक कंपनी शाओमी ने इसी साल अपने ग्राहकों को Xiaomi 12 Pro+ 5G का तोहफा दिया है। कंपनी का यह फोन बढ़िया कैमरा क्वालिटी के साथ आता है।

डिवाइस में सेल्फी क्लिक करने के लिए 16MP सेल्फी कैमरा मिलता है। ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आने वाले इस डिवाइस में 200 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा और 2मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मिलता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.