Move to Jagran APP
Featured story

Apple HomePod स्पीकर पर YouTube Music से लें गानों का मजा, ऐसे सेटअप करें एपल डिवाइस

Apple के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। HomePod स्पीकर का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स अब यूट्यूब म्यूजिक से डिवाइस पर गाने प्ले कर सकते हैं। जी हां गूगल ने Homepod यूजर्स के लिए एक नया एलान किया है। Apple HomePod स्पीकर पर अब यूट्यूब म्यूजिक (YouTube Music) ऐप का सपोर्ट मिलना शुरू हो गया है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Sun, 22 Oct 2023 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 22 Oct 2023 09:00 AM (IST)
Apple HomePod स्पीकर पर YouTube से बजाएं अब गाने, जानें कैसे करें डिवाइस सेटअप

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। HomePod स्पीकर का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स अब यूट्यूब म्यूजिक से डिवाइस पर गाने प्ले कर सकते हैं।

Homepod यूजर्स के लिए गूगल का एलान

जी हां, गूगल ने Homepod यूजर्स के लिए एक नया एलान किया है। कंपनी ने जानकारी दी है कि Apple HomePod स्पीकर पर अब यूट्यूब म्यूजिक (YouTube Music) ऐप का सपोर्ट मिलना शुरू हो गया है।

दरअसल, एपल ने इस साल हुए अपने मेगा इवेंट WWDC में HomePod स्पीकर के लिए इस नए अपडेट को टीज किया था।

उस दौरान माना जा रहा था कि Apple HomePod स्पीकर पर बहुत जल्द यूजर्स के लिए नया फीचर पेश होगा। इसी कड़ी में यह फीचर यूजर्स के लिए पेश कर दिया गया है।

स्पीकर पर ऐसे सेटअप करें YouTube Music डिफॉल्ट सर्विस

  • सबसे पहले YouTube Music App का लेटेस्ट वर्जन इन्स्टॉल करना होगा।
  • अब डिवाइस की Settings पर जाना होगा।
  • यहां Connected Apps पर क्लिक करना होगा।
  • अब Connect with HomePod पर क्लिक करना होगा।
  • सेटअप के बाद स्पीकर को म्यूजिक प्ले करने की कमांड देनी होगी। (Hey Siri, play music on YouTube Music)
  • iOS डिवाइस पर होम ऐप पर आना होगा।
  • अब Settings के ऑप्शन पर टैप करना होगा।
  • अब username के ऑप्शन पर टैप करना होगा।
  • Default Service पर टैप करना होगा।
  • अब YouTube Music के ऑप्शन पर टैप करना होगा।

ये भी पढ़ेंः हर साल यूं ही नहीं बनाए जाते हैं नए iPhone, कबाड़ डिवाइस का भी होता है इस्तेमाल; CEO टिम कुक ने कही ये बात

कौन-से यूजर्स के लिए हुआ नया एलान

दरअसल, Apple HomePod स्पीकर पर YouTube Music सपोर्ट की सुविधा प्रीमियम सर्विस का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए हुआ है।

YouTube Music के म्यूजिक प्रीमियम मेंबर्स भी इस सुविधा का फायदा ले सकते हैं। YouTube Music पर गाने प्ले करने के लिए स्पीकर को कमांड (Hey Siri, play music on YouTube Music) दे सकते हैं।

अगर आप स्पीकर पर YouTube Music को डिफॉल्ट सर्विस के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं तो Hey Siri, play music कमांड के साथ काम हो जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.