Move to Jagran APP

Apple 30 अक्टूबर को लॉन्च कर सकता है नया iPad और MacBook Air

कंपनी ने 30 अक्टूबर को होने वाले इस इवेंट के लिए इंविटेशन भेजना शुरू कर दिया है

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 22 Oct 2018 08:00 PM (IST)Updated: Mon, 22 Oct 2018 08:00 PM (IST)
Apple 30 अक्टूबर को लॉन्च कर सकता है नया iPad और MacBook Air
नई दिल्ली (टेक डेस्क)। एप्पल जल्द ही iPad और MacBook Air लॉन्च करने वाला है। कंपनी ने 30 अक्टूबर को होने वाले इस इवेंट के लिए इंविटेशन भेजना शुरू कर दिया है। कंपनी ने पिछले महीने आयोजित हुए इवेंट में आइफोन के तीन नए मॉडल्स और स्मार्ट वॉच लॉन्च किया था। इस बार कंपनी ने दो तरह का इंविटेशन भेजा है। जिसमें एक कलरफुल और दूसरा ब्लैक एंड व्हाइट और आर्टिस्टिक फीचर से लैस है। इस इंविटेशन में वाटर ड्रॉपलेट दिया गया है जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि एप्पल के इस नए आइपैड को वाटर रेसिस्टेंट बनाया जा सकता है।
 
 
Apple iPad Pro के संभावित फीचर्स
 
Apple iPad Pro के संभावित फीचर्स की बात करें तो इसमें फेस आईडी दी जा सकती है। इसके अलावा इसमें बड़ा डिस्प्ले दिया जा सकता है। साथ ही टच आईडी, फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ-साथ होम बटन को हटाया जा सकता है। इस टेबलेट में USB-C टाइप की कनेक्टिविटी फीचर भी दी जा सकती है। एप्पल के इस नए आइपैड को पूरी तरह से रिडिजाइन किया गया है।
 
iPhone XR की भारत में बिक्री शुरू
 
अमेरिका की कंपनी एप्पल ने पिछले महीने ही तीन आईफोन लॉन्च किए थे। इनमें से iPhone XS और iPhone XS Max को पहले ही भारत में उपलब्ध करा दिया गया था। वहीं, अब iPhone XR की भी प्री-बुकिंग भारत में शुरू कर दी गई है। इस फोन की प्री-बुकिंग इमेजिन, यूनिकॉर्न, आईवर्ल्ड जैसे ऐप्पल ऑफलाइन रीसेलर्स के अलावा एयरटेल के ऑनलाइन स्टोर और जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर भी शुरू हो गई है। आपको बता दें कि इस फोन को ऑफिशियल ऑफलाइन पार्टनर IndiaiStore पर भी लिस्ट किया गया है। इसे अमेजन इंडिया से भी प्री-ऑर्डर किया जा सकता है।
 
iPhone XR पर मिलने वाले ऑफर्स
 
IndiaiStore पर चल रहे ऑफर्स की बात करें तो अगर यूजर्स बजाज फिनसर्व कार्ड से पेमेंट करते हैं फोन को नो कॉस्ट ईएमआई के जरिए खरीदा जा सकेगा। वहीं, सिटी और एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर 5 फीसद का कैशबैक दिया जाएगा। वहीं, एयरटेल के ऑनलाइन स्टोर से इस फोन को खरीदने पर ग्राहकों को 14,999 रुपये की डाउनपेमेंट के साथ फोन मिल जाएगा। इस फोन की बिक्री 26 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी।
 
iPhone XR की कीमत
 
इस फोन के 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 76,900 रुपये है। वहीं, इसके 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 81,900 रुपये और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 91,900 रुपये है। अगर XS और XS Max से तुलना की जाए तो इन फोन्स की कीमत 1,00,000 रुपये से शुरू है। 
 
iPhone XR के फीचर्स
 
इसमें 6.1 इंच की LCD स्क्रीन दी गई है जो बैटरी की बचत करता है। स्क्रीन का रिजोल्यूशन 1792×828 पिक्सल का दिया गया है। प्रोसेसर की बात करें इनमें Apple A12 बायोनिक प्रोसेसर दिया गया है। जो न्यूरल इंजन पर काम करता है एवं प्रोसेसिंग कैपेसिटी को बढ़ाते हैं। फोन के बैक में 12 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा f/1.8 अपर्चर के साथ दिया गया है। फोन के कैमरे से आप 4K वीडियो शूट कर सकते हैं। सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 7 मेगापिक्सल का ट्रू डेप्थ सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन में सेवन लेयर कलर प्रोसेस दिया गया है। साथ ही फोन के डिजाइन की बात करें तो यह एयरोस्पेस ग्रेड अल्युमीनियम बैंड्स बॉडी के साथ डिजाइन किया गया है। फोन वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है।
 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.