मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। जैसा की आप जानते हैं कि लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp में हर महीने कोई न कोई नया फीचर जोड़ा जा रहा है। अब WhatsApp में आपको Youtube और Facebook की तरह ही विज्ञापन भी दिखेंगे। कंपनी ने नीदरलैंड में आयोजित Facebook मार्केटिंग समिट में यह कंफर्म किया कि अगले साल से Whatsapp के स्टेटस पेज पर आपको अब विज्ञापन भी दिखेंगे। Facebook के हेड ऑफ मीडिया सोशल एडवर्टाइजिंग ओलिवियर पोंटेविले ने अपने ट्वीट में इस समिट की तस्वीर को पोस्ट किया है।

हालांकि, Whatsapp स्टेटस में विज्ञापन दिखाई देने की बात पिछले साल अक्टूबर से ही चल रही थी। जिसमें यह बताया जा रहा था कि Facebook की स्मावित्व वाले इस प्लेटफॉर्म को भी एडवर्टाइजर्स के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। Whatsapp के स्टेटस टैब में इस फीचर को जोड़ा जा रहा है जिसमें एडवर्टाइजर्स अपने विज्ञापन को दिखा सकते हैं। Whatsapp स्टेटस में यूजर्स टेक्स्ट, फोटोज, वीडियोज और एनिमेटेड GIF को शेयर कर सकते हैं जो कि 24 घंटों के लिए एक्टिव रहता है।

Whatsapp के एंड्रॉइड 2.18.305 बीटा वर्जन में इस फीचर को जल्द ही जोड़ा जा सकता है। Whatsapp जैसे लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में स्टेटस फीचर्स को जोड़ने की मुख्य वजह Facebook के एडवर्टाइजिंग सिस्टम का दायरा बढ़ाना है।

Whatsapp को बेहतर इस्तेमाल करने के लिए आप हाल ही में लॉन्च हुए OnePlus 7 Pro को अमेजन से खरीद सकते हैं। इस फ्लैगशिप डिवाइश को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

इस फीचर के जुड़ जाने से यूजर्स अपने एडवर्टाइजिंग को Whatsapp के माध्यम से लोगों तक पहुंचा सकेंगे। Facebook के सीईओ मार्क जकरबर्ग का मुख्य लक्ष्य Whatsapp को भी मोनेटाइज करना था। जिसकी वजह से ज्यादा से ज्यादा रिवेन्यू अर्न करने किया जा सके।

48MP कैमरे वाले Oppo F11 Pro को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

OnePlus 7 Pro Review: क्या Samsung Galaxy S10+ टिक पाएगा इसके सामने?

Nokia 3.2 Review: 4,000mAh की दमदार बैटरी और बड़े डिस्प्ले वाला बजट स्मार्टफोन

OnePlus 7 Pro या Samsung Galaxy S10+: किस फ्लैगशिप स्मार्टफोन को खरीदना बेहतर?

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप