नई दिल्ली (टेक डेस्क)। लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में एक और नया फीचर जुड़ गया है। इस नए फीचर की वजह से किसी के द्वारा भेजे गए वॉयस मैसेज अपने आप सिक्वेंस ऑर्डर में प्ले होंगे। एक सिक्वेंस में आए वॉयस नोट्स या मैसेज को सुनने के लिए आपको बार-बार मैसेज प्ले नहीं करना होगा। फेसबुक की स्वामित्व वाले इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में यह फीचर बीटा फेज में कई महीनों से टेस्ट किया जा रहा था। अब इसे लेटेस्ट अपडेट के साथ रोल आउट किया जा रहा है। इसके अलावा WhatsApp डार्क मोड फीचर की भी बीटा टेस्टिंग की जा रही है।

WhatsApp के 2.19.86 बीटा अपडेट के साथ यह फीचर रोल आउट किया जा रहा है। इस अपडेट के लिए आपको सर्वर से अपने ऐप को अपडेट करना होगा। इस फीचर को टेस्ट करने के लिए आप अपने दोस्तों से वॉयस नोट को एक सिक्वेंस में भेजने के लिए कह सकते हैं। आपको केवल पहला वॉयस नोट प्ले करना होगा। इसके बाद से अगले वॉयस नोट्स अपने आप प्ले होने लगेंगे। इसके अलावा पिक्चर इन पिक्चर मोड का दूसरा वर्जन भी डेवलप कियाजा रहा है। इसे भी आप इस बीटा अपडेट के साथ टेस्ट कर सकते हैं।

टेक के नए वीडियोज देखने के लिए Jagran HiTech चैनल को सब्सक्राइब करें।

WhatsApp डार्त मोड फीचर की बात करें तो इसे भी जल्द ही रोल आउट किया जा सकता है। WhatsApp के इस समय 1.5 बिलियन मंथली यूजर्स हैं। WhatsApp से पहले Facebook Messanger,Viber, Telegram जैसे मैसेजिंग ऐप्स में डार्क मोड फीचर रोल आउट किया जा चुका है। इस फीचर के लिए यूजर्स को काफी समय से इंतजार है। WhatsApp के डार्क मोड फीचर के रोल आउट हो जाने के बाद यूजर्स को रात के समय में भी WhatsApp इस्तेमाल करने में परेशानी नहीं होगी। यूजर्स के आंखों पर इसका इफेक्ट नहीं होगा।

यह भी पढ़ें:

Samsung Galaxy M30 Vs Motorola One: बजट रेंज में कौन है बेहतर?

Xiaomi Mi 9X देगा Vivo V15 Pro को चुनौती, 48MP कैमरे के साथ होगा लॉन्च

Samsung Galaxy Note 10 की बड़ी जानकारी आई सामने, नहीं होगा कोई बटन

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप