नई दिल्ली,टेक डेस्क। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Snapchat कथित तौर पर Snapchat Plus के नाम से अपने पेड सब्सक्रिप्शन फीचर्स की टेस्टिंग कर रही है। स्नैपचैट की निर्माता कंपनी स्नैप इंक के प्रवक्ता लिज मार्कमैन (Liz Markman) ने भी इस बात की पुष्टि की है। ऐसा अनुमान है कि स्नैपचैट की पेड सब्सक्रिप्शन लेने पर यूजर्स ऐप के नए फीचर्स अन्य यूजर्स के मुक़ाबले जल्दी हासिल कर पाएंगे।

स्नैप के प्रवक्ता लिज मार्कमैन ने द वर्ज (The Verge) को दिए अपने एक बयान में स्वीकार किया कि स्नैपचैट अपनी पेड सब्सक्रिप्शन सेवा पर आंतरिक रूप से काम कर रही है। और फिलहाल कंपनी स्नैपचैट प्लस की टेस्टिंग में लगी हुई है।

इस अमेरिकी वेबसाइट को मार्कमैन ने ये भी कहा कि वो अपने ग्राहकों के साथ एक्सक्लूसिव, एक्सपेरिमेंटल और प्री रिलीज़ फीचर्स को शेयर करेंगे। इसके साथ ही इस बारे में अधिक जानने के लिए उत्सुक रहेंगे कि कैसे वे अपने समुदाय को सर्वोत्तम सेवा प्रदान कर सकते हैं।

Snapchat Plus Subscription Plans

एक ऐप रिसर्चर ने ट्विटर के जरिये स्नैपचैट प्लस की  की कीमतों की जानकारी दी है। रिसर्चर के अनुसार स्नैपचैट प्लस की एक महीने की सदस्यता 4.59 यूरो भारतीय मुद्रा में 370 रुपये के करीब, छह महीने की सदस्यता 24.99 यूरो भारतीय मुद्रा में 2000 रुपये के आसपास और साल भर के सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत 45.99 यूरो यानि भारतीय मुद्रा में करीब 3,750 रुपये हो सकती है। 

हालांकि कंपनी ने अभी अपने subscription plans की कोई घोषणा नहीं की है। इसलिए Snapchat Plus के प्लांस की असली कीमत तभी पता चलेगी।

इसके अलावा स्नैपचेट पेड सदस्यता को प्रोत्साहित करने के लिए अपने यूजर्स को एक सप्ताह का फ्री ट्राइल प्रदान कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सदस्यता की पेमेंट यूजर के प्ले स्टोर अकाउंट से जुड़ी होगी और जब तक यूजर इसे कैंसिल नहीं करेगा तब तक सर्विस ऑटो-रिन्यू होती रहेगी।

Edited By: Kritarth Sardana