नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Google Plus के शट डाउन होने के बाद ही Google एक नया ऐप डेवलप कर रहा है जो इसे रिप्लेस करेगा। इस ऐप को एंटरप्राइजेज के लिए डेवलप किया जा रहा है। Google का यह नया ऐप फिलहाल बीटा टेस्टिंग में है। G Suite यूजर्स को बीटा का अर्ली एक्सेस दिया जाएगा। अगर आप भी G Suite यूजर्स हैं तो आपको इस नए ऐप का अर्ली एक्सेस मिल सकता है। Google का यह नया प्लेटफॉर्म नए यूजर इंटरफेस के साथ आएगा। नए ऐप में ज्यादा से ज्यादा कंटेंट पोस्टिंग से विकल्प मिलेंगे साथ ही इसमें किसी पोस्ट को डिस्कवर करने के ज्यादा ऑप्शन मिलेंगे। Google के इस नए ऐप को Google Currents के नाम से लॉन्च किया जा सकता है।
 
Google Currents बीटा ऐप फिलहाल सभी G Suite यूजर्स के लिए उपलब्ध है। Google Currents बीटा के लिए G Suite यूजर्स को रिक्वेस्ट करना होगा। किसी भी ऑर्गेनाइजेशन को इसके लिए  currentsbeta@google.com पर मेल करके इस ऐप के बीटा वर्जन के लिए रिक्वेस्ट करना होगा। Google Plus के रिप्लेसमेंट के तौर पर Google Currents ऐप में पुराने ऐप के सभी जरूरी फीचर्स को जोड़ा गया है लेकिन यह ऐप एक नए इंटरफेस के साथ आता है। इसमें एंटरप्राइजेज यूजर्स और इंडिविजुअल यूजर दोनों ही अपने पोस्ट के एनलिटिक्स को चेक कर सकेंगे।

 
Google Currents में लीडरशिप अपने पोस्ट को होम पेज के प्रायरिटी को सेट कर सकेंगे जिसकी मदद से पोस्ट की विजिबिलिटी बनी रहेगी। यह ऐप एम्पलाई को नए और उपयोगी कंटेंट के साथ अपने रोल के हिसाब से कनेक्ट करते रहेंगे। इसके अलावा पेज के एडमिन भी कंटेंट को कस्टमाइज करके उसे टारगेट कर सकेंगे। अब देखना यह है कि यह नया ऐप Google Plus को किस तरह से रिप्लेस कर पाएगा।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस