Move to Jagran APP

Facebook का नया Care इमोजी, Corona के दौरान अपने इमोशन्स दिखाना में करेगा मदद

फोटो साभार Facebook

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2020 11:48 AM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2020 11:53 AM (IST)
Facebook का नया Care इमोजी, Corona के दौरान अपने इमोशन्स दिखाना में करेगा मदद
Facebook का नया Care इमोजी, Corona के दौरान अपने इमोशन्स दिखाना में करेगा मदद

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सोशल मीडिया वेबसाइट Facebook भी Coronavirus के दौरान कई ऐसे फीचर्स उपलब्ध करा रहा है जिससे लोगों को इस बारे में जागरुकता मिल पाए। कंपनी ने जल्द ही एक नया रिएक्शन फीचर अपनी वेबसाइट और ऐप में जोड़ रहा है। इस नए रिएक्शन का नाम Care रखा गया है। इससे जुड़ा एक पल्सिंग हार्ट रिएक्शन मेसेंजर यूजर्स को भी दिया जाएगा। कंपनी ने मैसेंजर पर रिएक्शन्स को धीरे-धीरे रोलआउट करना शुरू कर दिया है। इसे जल्द ही सभी यूजर्स के पास उपलब्ध करा दिया जाएगा। अभी तक यूजर्स को लाइक, लव, सैड, हाहा, एंग्री और वाओ के रिएक्शन्स ही दिए जाते थे।

loksabha election banner

Facebook की EMEA टेक कॉम्स मैनेजर Alexandru Voica ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से जानकारी दी है कि कंपनी दो नए रिएक्शन फीचर पेश कर रही है। वेबसाइट पर Care रिऐक्शन को अगले हफ्ते रोलआउट किया जाएगा। इसे लाइक, लव, सैड, हाहा, एंग्री और वाओ के रिएक्शन के साथ देखा जा सकेगा। वहीं, मैसेंजर में यह रिएक्शन रोलआउट कर दिया गया है। सभी यूजर्स के पास यह जल्द ही उपलब्ध हो जाएगा। यह इमोजीज Coronavirus के दौरान अपने इमोशन्स शेयर करने के लिए पेश किया गया है।

जानें इस इमोज के बारे में: Alexandru Voicavs ने कहा है कि कंपनी जानती है कि यह मुश्किल समय है। हम चाहते हैं क लोग अपने दोस्तों और परिवार वालों को सपोर्ट करते दिखाई देंगे। इसी के लिए यह नया तरीका लाया गया है। नए केयर रिऐक्शन इमोजी को देख जाए तो यह एक हार्ट यानी दिल को हग करता दिखाई दे रहा है। वहीं, इसके अलावा मेसेंजर ऐप में इसी तरह का सपोर्ट आइकन उपलब्ध कराया जा रहा है।

इससे पहले खबर आई थी कि Facebook कंपनी टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio के साथ मिलकर मल्टी फंक्शनल Super ऐप पर काम कर रही है। इस ऐप के जरिए यूजर्स एक ही प्लेटफॉर्म पर डिजिटल पेमेंट, सोशल मीडिया, गेमिंग, होटल, फ्लाइट बुकिंग समेत कई फीचर्स का लाभ ले पाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.