नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर कुछ समय पहले Delete या Unsend Message बटन फीचर पेश किया था। यह फीचर WhatsApp पर काफी लोकप्रिय हुआ है। अब यह फीचर जल्द ही Facebook पर पेश किया जा सकता है। इस फीचर को सबसे पहले एक Reddit यूजर ने स्पॉट किया है। यह फीचर Messenger में देखा गया है। माना जा रहा है कि यह फीचर बिल्कुल WhatsApp की तरह ही काम करेगा।

जानें Facebook Delete फीचर के बारे में:

WhatsApp की ही तरह Facebook Messenger पर भी किसी भी भेजे गए मैसेज को डिलीट किया जा सकेगा। यहां यूजर से पूछा जाएगा कि क्या आप मैसेज को अपने लिए रीमूव करना चाहते हैं या फिर सभी के लिए। आपको बता दें कि यह फीचर फिलहाल टेस्टिंग मोड में है। पहले फेज में इस फीचर को कोलंबिया, बोलिविया, पोलैंड और लिथोआनिया जैसे देशों में पेश किया गया है। इस फीचर को एंड्रॉइड और iOS यूजर्स इस्तेमाल कर पाएंगे। इसमें यूजर्स को 10 मिनट की लिमिट दी जाएगी। किसी भी मैसेज को डिलीट करने के लिए यूजर को मैसेज पर लॉन्ग टैप करना होगा। इसके बाद आपको Delete for Everyone और Delete for you विकल्प मिलेगा। इसमें से आप किसी भी विकल्प को चुन सकते हैं।

इसके अलावा Facebook पर Dark Mode फीचर भी जल्द ही पेश किया जा सकता है। इस फीचर के तहत Messenger ऐप के बैकग्राउंड को डार्क किया जा सकेगा। इससे फोन की बैटरी भी कम खर्च होगी। आपको बता दें कि ब्राइट बैकग्राउंड ज्यादा बैटरी खर्च करता है। इस फीचर को फिलहाल कुछ देशों में टेस्ट किया जा रहा है। ऐप एक्सपर्ट जेन मानचुन वॉन्ग ने बताया कि Messenger पर इस ऐप को टेस्ट करना शुरू किया जा चुका है। लेकिन केवल कुछ ही देशों में।

यहां क्लिक कर जानें Dark Mode फीचर के बारे में

यह भी पढ़ें:

Nokia 106 (2018) भारत में 1299 रुपये में हुआ लॉन्च, पढ़ें ऑफर डिटेल्स

Vodafone Idea और Airtel से एक बार फिर आगे निकला Jio, जोड़े 1.05 करोड़ नए ग्राहक

Realme Yo! Days Sale 7 जनवरी से होगी शुरू, RealMe U1 के इस वेरिएंट की होगी पहली सेल

Posted By: Shilpa Srivastava