Move to Jagran APP

Facebook ने दिवाली पर लॉन्च किया बेहद खास फीचर, दोस्तों को विश करने के साथ ही दें चैलेंज

Twitter के बाद Facebook ने दिवाली के मौके पर अपने यूजर्स के लिए बेहद ही खास फीचर रोलआउट किया है। इस फीचर की मदद से आप अपने फेसबुक फ्रेंड को दिवाली की शुभकामनाएं देने के साथ ही उसे चैलेंज भी दे सकते हैं। जो कि फेस्टिवल सेलिब्रेशन को खास बनाएगा।

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 10:37 AM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 10:48 AM (IST)
Facebook ने दिवाली पर लॉन्च किया बेहद खास फीचर, दोस्तों को विश करने के साथ ही दें चैलेंज
यह फोटो कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। हाल ही में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ने अपने प्लेटफॉर्म पर दिवाली इमोजी को जोड़ा था। वहीं अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook ने भी दिवाली की पूरी तैयारी कर ली है। दिवाली को खास और वर्चुअल तरीके से सेलिब्रेट करने के लिए इस बार दिवाली रेडी अवतार और ‘चैलेंज योर फ्रेंड्स एंड फैमिली’ जैसे फीचर्स को पेश किया गया है। इस फीचर का उपयोग करके यूजर्स अपने फेसबुक फ्रेंड को फोटो या​ वीडियो बनाकर #DiwaliAtHomeChallenge भेज सकते हैं। आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में डिटेल से....

loksabha election banner

खास है Facebook का #DiwaliAtHomeChallenge

कोरोना वायरस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए Facebook ने दिवाली के मौके पर #DiwaliAtHomeChallenge पेश किया है। कंपनी का कहना है कि इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी पसंद का दिवाली थीम बैकग्राउंड बनाकर अपने दोस्तों के साथ इस त्योहार को सेलिब्रेट कर सकते हैं। इस फीचर का उपयोग करने के लिए यूजर्स को फेसबुक ऐप से फेसबुक अवतार बनाना होगा। 

ऐसे करें इस फीचर का उपयोग

अगर आप भी फेसबुक के अवतार चैलेंज के साथ दिवाली सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको फेसबुक ऐप का उपयोग करना होगा। इसके बाद क्रिएट पोस्ट पर जाकर बैकग्राउंड पर क्लिक करें और वहां दिए गए दिवाली बैकग्राउंड पर जाएं। इस चैलेंज को शुरू करने के लिए आपको अंग्रेजी में #DiwaliAtHomeChallenge लिखकर शेयर करें। इसके बाद आप इस चैलेंज को अपने दोस्तों पर परिवाजनों के साथ एन्जॉय कर सकते हैं। आप चाहें तो चैलेंज के लिए किसी को नोमिनेट भी कर सकते हैं। 

दिवाली पर पेश किए कई अन्य फीचर्स

Facebook ने दिवाली के मौके पर अपने यूजर्स की सुविधा के लिए पर्सनलाइज्ड ग्रीटिंग्स भी पेश किया गया है। यूजर्स अपनी पसंद के हिसाब से खुद ही ग्रीटिंग्स बनाकर उन्हें अपने दोस्तों व परिवाजनों के साथ शेयरक कर सकते हैं। साथ ही यूजर्स लाइट बल्ब, कैंडल होल्डर्स, दीपक और लैंटर्न्स को रिसाइकल करने का डीआईवाई वीडियो भी बना सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.