Move to Jagran APP

Facebook और Messenger का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक

इन अकाउंट्स को थर्ड पार्टी प्लेटफॉर्म द्वारा हैक किया गया है। आपको बता दें कि Facebook का Instagram अकाउंट भी हैक कर लिया गया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 02:24 PM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 02:50 PM (IST)
Facebook और Messenger का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक
Facebook और Messenger का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सोशल मीडिया वेबसाइट Facebook और उसे मैसेंजर के ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया गया है। इस बात की जानकारी खुद माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter ने दी है। जानकारी के मुताबिक, इन अकाउंट्स को थर्ड पार्टी प्लेटफॉर्म द्वारा हैक किया गया है। आपको बता दें कि Facebook का Instagram अकाउंट भी हैक कर लिया गया है। इसे भी थर्ड पार्टी प्लेटफॉर्म द्वारा ही हैक किया गया है। हैकर्स ने इस अकाउंट पर पोस्ट किया है "Hi, we are O u r M i n e.  

loksabha election banner

Khoros से किए गए थे ट्वीट: Twitter के चीफ एग्जीक्यूटिव Jack Dorsey का अकाउंट अगस्त में हैक किया गया था। इनके ट्विटर अकाउंट को सिक्योर करने से पहले एक अनधिकृत व्यक्ति ने इस अकाउंट से कई गलत तरह के ट्वीट्स किए थे। Twitter ने थर्ड पार्टी प्लेटफॉर्म का नाम मंच पर देने से इनकार कर दिया है। लेकिन कुछ स्क्रीनशॉट्स से पता चला है कि पोस्ट सोशल मीडिया प्रबंधन टूल Khoros से आए थे।

कई लोगों को अकाउंट हो चुका है हैक: Twitter ने कहा है कि जैसे कि कंपनी को इस बात का पता चला वैसे ही हैक किए गए इन अकाउंट्स को लॉक कर दिया गया है। साथ ही वो Facebook के अकाउंट को रीस्टोर करने की भी कोशिश कर रहा है। OurMine हैकर ग्रुप ने इससे पहले भी कई अकाउंट्स को हैक किया है। इसी ग्रुप ने Facebook के CEO मार्क जुकरबर्ग, Twitter के CEOजैक डॉर्सी और Google के CEO सुंदर पिचई के भी अकाउंट हैक किए थे।

आपको बता दें कि ये ग्रुप वर्ष 2016 से एक्टिव है। ऐसा माना जा रहा है कि इसे साउदी के कुछ युवा चला रहे हैं। Facebook ने बयान में कहा कि हमारे कुछ कॉरपोरेट सोशल अकाउंट्स को कुछ समय के लिए हैक कर लिया गया था लेकिन हमने सुरक्षित पहुंच हासिल कर ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.