नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए एक नई अपडेट लेकर आई है। दरअसल ट्विटर के नए ऑनर एलन मस्क अपने यूजर्स की एक परेशानी को दूर करने जा रहे हैं। ट्विटर यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर दिखने वाले एड्स को लेकर एलन मस्क ने एक नई जानकारी साझा की है।

एलन मस्क ने ट्वीट कर लिखा है कि, "Ads are too frequent on Twitter and too big. Taking steps to address both in coming weeks" यानि ट्विटर पर यूजर्स को दिखने वाले ऐप्स उन्हें बार- बार दिखाई देते हैं, यही नहीं ये ऐड्स डुरेशन के मामले में भी बड़े होते हैं। यूजर्स को इन ऐड्स से परेशानी होती है, इसलिए उनकी इस परेशानी का समाधान बहुत जल्द किया जाएगा।

क्या है एलन मस्क की नई पेशकश

इस ट्वीट के ठीक बाद एलन मस्क ने अपने यूजर्स को इसी कड़ी में दूसरा ट्वीट कर नई जानकारी साझा की है। एलन मस्क ने ट्विटर यूजर्स के लिए अपने दूसरे ट्वीट में एक खास पेशकश की बात की है। वे लिखते हैं कि, Also, there will be a higher priced subscription that allows zero ads". यानि यूजर्स के लिए हाई प्राइस सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किया जा सकता है, इस सब्सक्रिप्शन प्लान में यूजर्स को एक खास सुविधा दी जाएगी।

यह खास सुविधा ऐड्स को लेकर ही दी जाएगी। अगर यूजर्स महंगे सब्सक्रिप्शन प्लान को चुनते हैं तो उन्हें जीरो ऐड्स पॉलिसी के तहत ऐड्स देखने को नहीं मिलेंगे।

जानकारी हो कि माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर को इसकी रेवेन्यू का एक बड़ा हिस्सा डिजिटल ऐड्स के जरिए ही मिलता है। वहीं हाल फिलहाल में सोशल मीडिया हैंडल की रेवेन्यू में गिरावट भी रही है।

ऐसे में एलन मस्क की पेशकश यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कंपनी के लिए रेवेन्यू जरनेट करने की रहेगी। एलन मस्क यूजर्स को लुभाने के लिए 8 डॉलर सब्सक्रिप्शन प्लान की जगह 84 डॉलर का सालाना सब्सक्रिप्शन प्लान भी पेश कर चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः

Google का नया ऐप करेगा ChatGPT का मुकाबला, इस साल मई में हो सकता है पेश

क्या 45 दिनों में पूरा हो पाएगा Mars का सफर, NASA सहित कई स्पेस एजेंसियां कर रही तैयारी

Edited By: Siddharth Priyadarshi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट