Move to Jagran APP

जियो के पोस्टपेड प्लान के टक्कर में वोडाफोन ने उतारा नया प्लान, मिलेगा 20GB डाटा

वोडाफोन रेड पोस्टपेड प्लान के जरिये कंपनी ने रिलायंस जियो के पोस्टपेड प्लान को टक्कर देने की कोशिश की है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 20 Jun 2018 06:30 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jun 2018 11:10 AM (IST)
जियो के पोस्टपेड प्लान के टक्कर में वोडाफोन ने उतारा नया प्लान, मिलेगा 20GB डाटा
जियो के पोस्टपेड प्लान के टक्कर में वोडाफोन ने उतारा नया प्लान, मिलेगा 20GB डाटा

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। रिलांयस जियो ने पिछले महीने अपना पोस्टपेड प्लान बाजार में उतारा था, जिसमें यूजर्स को 199 रुपये में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ इंटरनेशनल रोमिंग जैसे फीचर्स दिये जा रहे हैं। रिलायंस जियो के इसी प्लान के टक्कर में वोडाफोन ने भी एक नया प्लान लॉन्च कर दिया है, जिसमें ग्राहकों को कई बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं। आइए जानते हैं वोडाफोन और रिलायंस जियो के इन प्लान्स के बारे में,

loksabha election banner

रिलायंस जियो- जीरो टच पोस्टपेड प्लान

जियो का यह प्लान 199 रुपये के मंथली रेंटल के साथ उपलब्ध है। इस प्लान में ग्राहकों को प्री-एक्टिवेटेड इंटरनेशनल रोमिंग दिया जा रहा है। साथ ही चुनिंदा देशों में ग्राहक 50 पैसे प्रति मिनट की दर से कॉल कर सकेंगे। कंपनी के दावों के मुताबिक इस प्लान को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। इस प्लान में यूजर्स को 25GB डाटा दिया जा रहा है, जिसका इस्तेमाल यूजर्स पूरे महीने में कर सकते हैं। इस प्लान में कोई डेली लिमिट नहीं दी गई है। वहीं प्रीपेड की तरह पोस्टपेड यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। साथ ही नेशनल रोमिंग में भी कोई चार्ज नहीं देना होगा। इसके अलावा ग्राहकों को 100 एसएमएस प्रतिदिन दिया जाएगा।

जियो के इस प्लान को लेने के लिए ग्राहकों को 250 रुपये की सिक्योरिटी डिपोजिट देना होगा, साथ ही 99 रुपये का प्राइम पैक लेना होगा, जो एक साल के लिए वैध होगा। अगर यूजर किसी अन्य ऑपरेटर में शिफ्ट होंगे तो उनको 250 रुपया वापस कर दिया जाएगा। लेकिन किसी और ऑपरेटर की सेवा लेने के लिए उनको कम से कम 3 महीने तक जियो यूजर बना रहना होगा।

वोडाफोन- रेड पोस्टपेड प्लान

वोडाफोन ने अपने यूजर्स के लिए वोडाफोन रेड 399 रुपये वाला प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान में ग्राहकों को 20GB डाटा रोल-ओवर के साथ दिया जा रहा है। यानी कि अगर कोई ग्राहक मंथली पीरियड में यह डाटा यूज नहीं कर पाया हो तो यह डाटा अगले महीने यूजर के अकाउंट में जुड़ जाएगा। इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, प्रतिदिन 100 एसएमएस और 12 महीने के लिए वोडाफोन प्ले का सब्स्क्रिप्शन फ्री में दिया जाएगा। साथ ही फ्री नेशनल रोमिंग की सुविधा भी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:

लॉन्च हुआ सबसे सस्ता ड्यूल 4G स्मार्टफोन कोमियो C1 प्रो, रेडमी 5A से सीधी टक्कर

वीवो कार्निवल के बाद शुरू हुआ शाओमी फुटबॉल कार्निवल, फ्री में स्मार्टफोन जीतने का मौका

रेल एवं सड़क हादसों में घायलों के लिए मददगार बनेगा 'हेल्प मी डियर एप', इस तरह करेगा काम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.