नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Samsung ने भारत में अपनी A सीरीज में नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है कंपनी ने इस सीरीज में A20 स्मार्टफोन लॉन्च किया है कंपनी के A और M सीरीज के स्मार्टफोन्स Xiaomi, OPPO, Vivo और अन्य चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के बजट मिड-रेंज फोन्स से प्रतिस्पर्धा में है इस पोस्ट में हम Samsung A20 और M20 के बीच अंतर के बारे में बता रहे हैं जानते हैं की दोनों में से कौन-सा फोन फीचर्स के मामले में बेहतर है?

Samsung Galaxy A20 vs Galaxy M20 : भारत में कीमत

दोनों ही स्मार्टफोन्स बजट कीमत में आते हैं Galaxy A20 की भारत में कीमत Rs 12,490 है हैंडसेट 3GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ आता है फोन तीन कलर - ब्लैक, ब्लू और रेड कलर में उपलब्ध होगा फोन की सेल 8 अप्रैल से शुरू होगी वहीं, M20 दो वैरिएंट में उपलब्ध है इसके 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत Rs 10,990 है इसका 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट Rs 12,990 में आता है फोन दो कलर विकल्प- चारकोल ब्लैक और ओसियन ब्लू कलर में उपलब्ध है कीमत के मामले में M20 बेहतर डील लगती है क्योंकि इसमें अधिक रैम और स्टोरेज मिलती है।

Samsung Galaxy A20 फीचर्स: इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.4 इंच का एचडी प्लस सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इस सीरीज के अन्य स्मार्टफोन्स की तरह ही इसमें वाटरड्रॉप नॉच फीचर दिया गया है। इस स्मार्टफोन में Exynos 7884 एसओसी (सिस्टम ऑन चिप) प्रोसेसर दिया गया है। स्मार्टफोन को 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया है। फोन की इंटरनल मेमोरी को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 GB तक बढ़ा सकते हैं।

कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.9 है। वहीं, सेकेंडरी रियर कैमरा 5 मेगापिक्सल का दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 है। फोन के बैक पैनल में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

Samsung Galaxy M20 के फीचर्स: Galaxy M20 में 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका आसपेक्ट रेश्यो 19.5:9 दिया गया है। फोन में Exynos 7904 प्रोसेसर दिया गया है। कैमरा फीचर्स की बात करें तो फोन ड्यूल रियर कैमरे के साथ आता है जिसका प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का दिया गया है और सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का दिया गया है। फोन में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन में 5,000mAh की दमदार बैटरी और USB Type-C पोर्ट दिया गया है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित Experience 9.5UI पर काम करता है।

निष्कर्ष निकाले तो Galaxy M20 बड़ी बैटरी, बेहतर डिस्प्ले और ज्यादा रैम व स्टोरेज के साथ बेहतर विकल्प लगता है।

यह भी पढ़ें:

WhatsApp पर फेक न्यूज से मुक्ति को लेकर हैं Sure, तो यह खबर पढ़ लें

मात्र ₹ 99 में मिलेगा Apple Music सब्सक्रिप्शन, Spotify को मिली कड़ी टक्कर

Whatsapp पर अब आप तय करेंगे की बनना है किस ग्रुप का हिस्सा, आया नया फीचर 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस