Move to Jagran APP

Samsung Galaxy J7 prime में हैं ये 6 मुख्य बातें

सैमसंग का नया हैंडसेट J7 prime मार्केट में लांच हो गया है। काफी समय बाद सैमसंग के फोन का लुक थोड़ा अलग रहा है जिसके चलते लोगों को ये फोन काफी पसंद आ सकता है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 02 Nov 2016 12:30 PM (IST)Updated: Wed, 02 Nov 2016 01:00 PM (IST)
Samsung Galaxy J7 prime में हैं ये 6 मुख्य बातें

नई दिल्ली (शिल्पा श्रीवास्तवा)। सैमसंग का नया हैंडसेट J7 prime मार्केट में लांच हो गया है। काफी समय बाद सैमसंग के फोन का लुक थोड़ा अलग रहा है जिसके चलते लोगों को ये फोन काफी पसंद आ सकता है। इस बार हमें मौका मिला है इस फोन को परखने का और आज हम आपको बताएंगे की क्या ये फोन यूजर्स की उम्मीदों पर खरा उतर पाएगा या नहीं। तो चलिए आपको इस फोन की खूबियों और कमियों से अवगत करा देते हैं।

loksabha election banner

लुक-डिजाइन:

इस फोन का लुक सैमसंग के बाकी के फोन्स से थोड़ा अलग है। इस बैक कवर बाकी के फोन से अलग दिखता है। हाथ में पकड़ते समय इसकी ग्रिप काफी अच्छी है जिसके चलते ये हाथ से फिसलता नहीं है। इसके फ्रंट पैनल में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है जो काफी फास्ट है। एक और खासियत है इस फोन में, कंपनी ने galaxy j7 prime के स्पीकर्स राईट साइड में दिए हैं जो दिखने में काफी आकर्षक लग रहे हैं। इसका रोज गोल्ड कलर इसे एक प्रीमियम हैंडसेट का फील देता है। लुक्स में हम इस फोन को पूरे नंबर देते हैं।

स्क्रीन:

फोन में 5.5 इंच आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेसोल्यूशन 1080X1920 पिक्सल है। फोन के कलर्स काफी ब्राइट हैं। धूप में स्क्रीन में देखने पर किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होगी लेकिन इसके लिए आपको फोन की ब्राइटनेस थोड़ी ज्यादा ही रखनी होगी।

कैमरा:

j7 prime में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जो एफ/1.9 अपर्चर, ऑटोफोकस, एलईडी फ्लैश, जियो टैगिंग, टच फोकस, फेस डिटेक्शन, पैनोरमा और एचडीआर फीचर्स से लैस है। इसके साथ ही इसमें 30 फ्रेम प्रति सेकंड से 1080p पर वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है। वही एफ/1.9 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सेल का फ्रंटकैमरा दिया गया है। हालांकि, इतना सब होने के बाद भी फोन का कैमरा ज्यादा दमदार नहीं है। दिन की रोशनी में इस फोन से काफी अच्छी फोटो ली जा सकती हैं, लेकिन लो लाइट में ये फोन ज्यादा अच्छे रिजल्ट नहीं दे पाता। जूम करते ही डिटेलिंग खराब हो जाती है। वहीं फ्रंट कैमरा में फोटो जूम नहीं होती है। ऐसे में फोन के कैमरे को पूरे नंबर देना थोड़ा मुश्किल है।

परफॉरमेंस:

इस फोन में 1.6 गीगार्हट्ज ऑक्टा-कोर एक्सीनोस 7870 प्रोसेसर और 3जीबी दी गयी है। इसके साथ ही 16जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गयी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। ग्राफिक्स के लिए इसमें माली-टी830एमपी2 दिया गया है। इसमें सैमसंग का अपना प्रोसेसर लगा है। फोन का टच सेंसर काफी अच्छा है। वहीं, मल्टीटास्किंग में भी फोन हैंग नहीं हुआ जिसका सीधा मतलब ये लगाया जा सकता है की फोन मल्टीटास्किंग काम के लिए काफी अच्छा है। गेम खेलते समय फोन थोड़ा सा हीट कर सकता है लेकिन ये काफी कॉमन बात है।

बैटरी:

इस फोन में नॉन रिमूवेबल Li-Ion 3300 mAh बैटरी दी गयी है। अगर फोन की बैटरी को 3जी नेटवर्क पर इस्तेमाल किया जाए तो ये करीब 21 घंटे तक चल सकती है। यूजर्स 84 घंटे तक फोन में गाने सुन सकते हैं। टेस्ट के दौरान हमने पाया की अगर आप फोन को सामान्य तरीके से इस्तेमाल करते हैं तो एक बार चार्ज करने पर इसकी बैटरी 1 दिन से थोड़ा ज्यादा चल सकती है।

अन्य फीचर्स:

ये एक डुअल सिम स्मार्टफोन है जिसमें दो नैनो सिम लगायी जा सकती हैं। इसके अलावा इसमें वाइ-फाइ, जीपीएस,ब्लूटूथ, एफएम, 3जी, 4जी जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं।

हमारा फैसला:

इस फोन को इस्तेमाल करने के दौरान हमने पाया की जहां लुक और डिजाइन में ये शानदार है वहीं कैमरे के मामले में थोड़ा निराश करता है। इस फोन की कीमत करीब 18,000 रुपये है। ऐसे में अगर इसके स्पेसिफिकेशन्स और इसकी कीमत की तुलना की जाये तो ये फोन काफी हद तक उम्मीदों पर खरा उतरता है। इसकी स्क्रीन, लुक, बैटरी, परफॉरमेंस पर इसे पूरे नंबर दिए जा सकते हैं। इन सब के मुकाबले फोन में थोड़ा से इश्यू होना ज्यादा परेशानी वाली बात नहीं है। कुल मिलाकर देखा जाये तो j7 prime एक अच्छा फोन है लेकिन कीमत थोड़ी सी ज्यादा है।

रेटिंग:

3.8/5

यह भी पढ़े,

आसुस ज़ेनफोन 3 के बारे में जानिए ये पांच खास बातें

रिव्यू: गूगल पिक्सल और आईफोन7 की जंग में कौन है बेहतर, यहां पढ़े

ओप्पो एफ1एस रिव्यू, सेल्फी लवर्स के लिए बेहतरीन फोन, कीमत है ज्यादा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.