Move to Jagran APP

फोन की टच स्क्रीन को खुद करें रिपेयर, ये एप्स आएंगे आपके काम

इन 3 एप्स की मदद से आप आपने फोन की रिस्पॉन्स टाइम को कम कर सकते हैं जिससे आपके फोन का टच सेंसर तेजी से काम करने लगेगा

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 11 May 2018 12:37 PM (IST)Updated: Sun, 20 May 2018 07:07 AM (IST)
फोन की टच स्क्रीन को खुद करें रिपेयर, ये एप्स आएंगे आपके काम

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। क्या आपके फोन के टच स्क्रीन में कोई परेशानी आ रही है? क्या आपके फोन का टच सेंसर आपके कमांड को नहीं ले पा रहा? अगर इन सारे सवालों का जवाब हां है, तो हमारी ये खबर आपके काम की है। दरअसल कई बार देखने में आता है कि जब हम अपने फोन की स्क्रीन पर टच करते हैं, तो फोन में कोई हकरत नहीं होती। कुछ समय के लिए ऐसा लगता है कि जैसे फोन हैंग हो गया हो। ऐसे में हमें ये चिंता सताने लगती है कि क्या इसके लिए हमे अपनी स्क्रीन बदलवानी पड़ेगी, जिसके लिए हमे किसी सर्विस सेंटर या किसी मैकेनिक के पास जाना होगा। तो अब आपको अपने फोन की इस परेशानी के लिए किसी कहीं भी जाने के जरूरत नहीं। हम आपको कुछ ऐसे एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने फोन के टच सेंसर को घर बैठे रिपेयर कर सकेंगे। ध्यान रहे कि ये एप्स तभी काम करेंगे जब आपके फोन का टच सेंसर किसी सॉफ्टवेयर की खराबी की वजह से काम न कर रहा हो। अगर आपके फोन के हार्डवेयर में खराबी होगी तो ये एप्स काम नहीं आएंगे। तो जानतें हैं इन एप्स के नाम और फीचर्स के बारे में,

loksabha election banner

Touchscreen Repair: एप को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। एप को 10 लाख यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं। एप को 4.6 स्टार मिला है, जिसे 91 हजार से ज्यादा यूजर्स ने रेटिंग दी है। एप की साइज 1.1 एमबी है।

फीचर्स- एप आपके टच स्क्रीन में आई फॉल्ट को ठीक करता है और डिस्प्ले को रिस्पॉन्सिव बनाता है। एप आपके फोन की टच स्क्रीन का रिस्पॉन्स टाइम कम करता है। एक स्कैन के बाद आप महसूस करेंगे कि आप अपने फोन पर तेजी से टाइप कर पा रहे हैं।

Touchscreen Calibration: एप को 10 लाख यूजर्स ने डाउनलोड किया है। एप को प्ले स्टोर पर 4.2 स्टार मिला है, जिसे 20 हजार से ज्यादा यूजर्स ने रेटिंग दी है। एप की साइज 2 एमबी है। एप काफी लाइटवेट और ये बहुत कम जगह आपके फोन में लेता है।

फीचर्स- एप को इस्तेमाल करना काफी आसान है। एप कैलिब्रैशन प्रक्रिया को तेजी से करता है। एप का इस्तेमाल करने के बाद आपके फोन का टच सेंसर नए फोन की तरह काम करने लगेगा। एप आपके फोन की रिस्पॉन्स टाइम को कम करने में मदद करता है। एप रूट फोन पर ज्यादा बेहतर तरीके से काम करता है।

MultiTouch Tester: एप को 10 लाख यूजर्स ने डाउनलोड किया है। एप को प्ले स्टोर पर 4.6 स्टार मिला है। एप को 18 हजार से ज्यादा यूजर्स ने रेटिंग दी है। एप की साइज 136 केबी है जो किसी टेक्स्ट फाइल जितनी है। एप आपके फोन लगभग न के बराबर जगह लेता है। तो एप की स्पेस को लेकर आपको सोचने की जरूरत नहीं है।

फीचर्स- एप की सबसे बड़ी खासियतों में से एक इसका कम स्पेस लेना है। आगर आपके फोन में मल्टी टच को लेकर परेशानी आ रही है, तो ये एप आपके लिए एक बेहतक विकल्प साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें:

CCTV के लिए अब कैमरा नहीं बल्कि अपने पुराने फोन का करें इस्तेमाल, ये हैं 5 आसान तरीके

आपका फेसबुक का पासवर्ड किसी और के पास तो नहीं, इन तरीकों से लगाएं पता

इन 5 लोकप्रिय स्मार्टफोन्स को यूजर्स कर रहे हैं पसंद, कीमत 15,000 रुपये से भी कम 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.