नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme C2 को इस साल अप्रैल में भारत में लॉन्च किया गया। इस बजट स्मार्टफोन को पहले आप फ्लैश सेल में खरीद सकते थे लेकिन अब यह स्मार्टफोन ओपन सेल में उपलब्ध है, यानी कि आप इसे किसी भी समय ई-कॉमर्स वेबसाइट और कंपनी के आधिकारिक स्टोर से खरीद सकते हैं। इस स्मार्टफोन के बेस वेरिएंट की कीमत Rs 5,999 है। वहीं, दूसरी तरफ Redmi के हाल ही में लॉन्च हुए बजट स्मार्टफोन Redmi 7A की भी कीमत Rs 5,999 ही है।

हालांकि, इस स्मार्टफोन को आप ओपन सेल में फिलहाल नहीं खरीद सकते हैं। इसे खरीदने के लिए आपको इसके फ्लैश सेल का इंतजार करना होगा। आइए, जानते हैं इन दोनों स्मार्टफोन की कीमत समान होने के बावजूद इन दोनों स्मार्टफोन्स में से किसे खरीदना बेहतर होगा?

Realme C2 Vs Redmi 7A: स्पेसिफिकेशन्स

Realme C2 में 6.1 इंच का एचडी प्लस वाटरड्रॉप नॉच फीचर वाला डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 19.5:9 दिया गया है। वहीं, Redmi 7A के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 5.45 इंच का एचडी प्लस डिस्पले दिया गया है, जिसका आसपेक्ट रेश्यो 18:9 है। डिस्प्ले के मामले में Realme C2 का पलड़ा भारी है। इसका डिस्प्ले Redmi 7A के मुकाबले बेहतर है।

प्रोसेसर की बात करें तो Realme C2 में मीडियाटेक हेलियो P22 एसओसी प्रोसेसर दिया गया है। Redmi 7A में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 एसओसी प्रोसेसर दिया गया है। दोनों ही स्मार्टफोन्स दो स्टोरेज ऑप्शन्स 2GB+16GB 2GB+32GB में आते हैं। प्रोसेसर के मामले में Redmi 7A एक बेहतर विकल्प हो सकता है।

Realme C2 Vs Redmi 7A: कैमरा

Realme C2 के बैक में आपको ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। इसके बैक में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा मिलता है। जबकि, Redmi 7A के बैक में सिंगल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। Redmi 7A में 12 मेगापिक्सल का बैक कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए दोनों ही स्मार्टफोन्स में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। कैमरे के मामले में Realme C2 आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है।

Realme C2 Vs Redmi 7A: बैटरी एवं अन्य फीचर्स

दोनों ही स्मार्टफोन्स में आपको 4,000 एमएएच की बैटरी मिलती है। दोनों ही स्मार्टफोन्स एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं। Redmi 7A में आपको MIUI यूजर इंटरफेस मिलता है जबकि Realme C2 में Color OS यूजर इंटरफेस दिया गया है।  

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस