वनप्लस 3 के भारत में लांच होने के पहले से ही लोग इस फोन को काफी पसंद कर रहे हैं। कई लोगों ने इसे ऑर्डर भी किया होगा और अगर आप इस फोन को लेने का सोच रहे हैं तो हमने आपके लिए किया है इस फोन का रिव्यू। जिससे हम आपको ये बता पाएं की इस फोन में क्या खूबियां है और क्या खामियां। फीचर और दमदार स्पेसिफिकेशन्स के साथ 27999 रुपये की कीमत बिल्कुल फिट बैठती है। तो चलिए आपको इस फोन का पूरा रिव्यू बता देते हैं।

डिजाइन:

मेटल यूनिबॉडी से बना वनप्लस 3 का रियर पैनल हार्ड एल्यूमीनियम का है। प्रीमियम लुक वाला ये फोन एक बेहतरीन एहसास देता है। कंपनी ने इस फोन की क्वालिटी को बिल्कुल अप-टू-डेट रखा है। जो आपको निराश नहीं कर करेगी।

पढ़े, वनप्लस 3, शाओमी एमआई5, एलजी जी5, गेलेक्सी एस7 और कई स्मार्टफोन्स में छिड़ी है जंग, जानें कौन है स्पेसिफिकेशन्स का राजा

फिंगरप्रिंट सेंसर:

इस फोन की खासियत में फिंगरप्रिंट सेंसर को गिना जा सकता है क्योंकि कंपनी ने इस फीचर में काफी सुधार किया है। दूसरे हैंडसेट्स के मुकाबले ये काफी तेजी से काम करता है। यही नहीं, ये फीचर स्टैंडबाय मोड में भी बेहतर परफॉर्म करता है।

बेहतर स्क्रीन:

वनप्लस 3 में एमोलेड स्क्रीन दी गई है। जिसके ऊपर की तरफ पोलराइजिंग लेयर का इस्तेमाल किया गया है। अगर आप सूरज की रोशनी में भी जाते हैं तो आपको फोन इस्तेमाल करने में परेशानी नहीं होगी क्योंकि एमोलेड स्क्रीन दूसरी आईपीएस एलसीडी स्क्रीन जैसी ब्राइट नहीं होती। तो इसमें भी आपको राहत की सांस मिलेगी।

बैटरी:

कंपनी का ये पहला ऐसा फोन है जो फास्ट चार्जिंग को सर्पोट करता है। जी हां, 3000 एमएएच की बैटरी के साथ ये हैंडसेट मात्र 30 मिनट में 60 फीसदी तक फोन चार्ज कर सकता है। यही नहीं, अगर आप इस फोन को 1 घंटे तक चार्ज करते हैं तो ये फुल चार्ज भी हो जाएगा। कंपनी हैंडसेट के साथ 20 Watt का डैश चार्जर भी दे रही है।

पढ़े, फर्स्ट इम्प्रैशन: ली2 और ली मैक्स2 लोगों की उम्मीदों पर उतरते हैं खरे

कैमरा:

इस हैंडसेट में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जिसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन, फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस और रॉ इमेज फॉर्मेट सर्पोट जैसे फीचर हैं। आपको बता दें कि इस कैमरे के जरिए आप 4k रेजोल्यूशन पर वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं। इसके साथ ही 120 फ्रेम प्रति सेकेंड की स्पीड से स्लो मोशन की वीडियो को भी रिकॉर्ड किया जा सकता है। अगर रोशनी ज्यादा हो तो आपको बेहतर पिक्चर क्वालिटी का अनुभव होगा क्योंकि इससे तस्वीरें काफी शार्प आती हैं।

इसके अलावा अगर खामियों की बात करें तो ऐसी कोई बड़ी खामी इस फोन में नहीं है जिससे इसे एक बेहतर फ्लैगशिप स्मार्टफोन न कहा जा सके। जैसे कम रोशनी में फोटो ज्यादा अच्छी नहीं आती या फिर 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज है जिस बढ़ाया नहीं जा सकता, सिंगल स्पीकर का कमजोर होना, वीडियो/ऑडियो के सभी फॉर्मेट्स को सपोर्ट न करना। बस यही खामियां है इस फोन में, लेकिन इस फोन की खूबियां इसकी खामियों पर भारी पड़ रही हैं।


Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप