मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, सिद्धार्था शर्मा। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Motorola ने आज यानी 20 जून को भारत में अपना मिड रेंज का दमदार स्मार्टफोन Motorola One Vision लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खास बात यह है कि यह Motorola के अन्य स्मार्टफोन की तरह ही Android One या स्टॉक एंड्रॉइड पाई 9 पर काम करता है। इस स्मार्टफोन की पहली सेल 27 जून को ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर आयोजित की जाएगी। Motorola One Vision को Rs 19,999 की कीमत में भारत में लॉन्च किया गया है। पिछले कुछ दिनों तक इस स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने के बाद इस स्मार्टफोन का फर्स्ट इंप्रेशन रिव्यू लेकर आए हैं।

क्या है खास?

इस साल लॉन्च होने वाले ज्यादातर स्मार्टफोन के मुकाबले Motorola One Vision एक लंबा स्मार्टफोन है। ज्यादातर स्मार्टफोन में हमें 19:9 आसपेक्ट रेश्यो वाला डिस्प्ले मिलता है जबकि यह स्मार्टफोन 21:9 आसपेक्ट रेश्यो वाले डिस्प्ले के साथ आता है। जो इस स्मार्टफोन को इस सेगमेंट के अन्य स्मार्टफोन्स के मुकाबले थोड़ा लंबा बनाता है। इसके डिस्प्ले के आसपेक्ट रेश्यो और लंबाई के अलावा फोन में और भी कई खास फीचर्स दिए गए हैं जो आपको जरूर पसंद आएंगे। इसमें कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो कि अन्य स्टॉक एंड्रॉइज या एंड्रॉइड वन डिवाइस में देखने को नहीं मिलते हैं। इसका फॉलबैक डिजाइन फोन को होल्ड करने में मदद करता है। यह 6.3 इंच के सिनेमा विजन FHD+ डिस्प्ले दिया गया है जिसे यूजर्स सिंगल हैंड के जरिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

फोन के ऊपरी बांयीं तरफ एक पंच-होल कैमरा दिया गया है जो सही तरीके से प्लेस किया गया है। इसे बांयी तरफ इसलिए प्लेस किया गया है ताकि यूजर्स इसे सिंगल हैंडली इस्तेमाल कर सके। अगर आप इसे क्लॉक वाइज रोटेट करते हैं तो बॉटम लेफ्ट में जाने के बाद भी इसका व्यू बेहतर बना रहता है।

Motorola One Vision में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इंटीग्रेशन के साथ दिया गया है। इसमें सैमसंग का कैमरा सेंसर ड्यूल पिक्सल टेक्नोलॉजी के साथ इस्तेमाल किया गया है। हमने सैमसंग के कई फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में ड्यूल पिक्सल टेक्नोलॉजी वाले कैमरे देखे हैं। इन सभी फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स के कैमरे काफी उम्दा होते हैं। ठीक उसी तरह Motorola One Vision का कैमरा भी उम्दा है। इसके प्राइमरी कैमरे के साथ स्टैबिलिटी के लिए OIS और ऑटोमैटिक AI रिकॉग्निशन दिया गया है जो बेहतर लाइटिंग और इमेज ऑप्टिमाइजेशन का काम करता है।

Motorola ने अपने इस स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा सेट अप का इस्तेमाल किया है। इसलिए Motorola One Vision बेहतर प्रोट्रेट तस्वीर भी क्लिक कर सकता है। इसका कैमरा कई मायनों में बेहतर प्रोट्रेट तस्वीर क्लिक करने में सक्षम है। इससे आप iPhone XS Max के जैसे ही प्रोट्रेट तस्वीर क्लिक कर सकते हैं। इसमें नाइट शॉट्स, फेस डिटेक्शन और स्टूडियो लाइटिंग मोड्स भी दिए गए हैं।

सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जो फेस अनलॉक फीचर के साथ आता है। इसके सेल्फी कैमरे से भी आप प्रोट्रेट तस्वीर क्लिक कर सकते हैं। इसके सेल्फी कैमरे में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस ब्यूटी मोड भी दिया गया है। एंड्रॉइड वन डिवाइस होने के बाद भी इसमें मोटो एक्सपीरियंस फीचर्स जैसे कि थ्री फिंगर स्क्रीन शॉट, शेक द डिवाइस टू टर्न द फ्लैश लाइट जैसे फीचर्स दए गए हैं।

Motorola One Vision का वजन 180 ग्राम है और इसमें 3,500 एमएएच की बैटरी 15W के टर्बो चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी गई है। फोन में वाटर और डस्ट प्रूफिंग के लिए IP52 रेटिंग दिया गया है। फोन के फायर पावर की बात करें तो इसमें Exynos 9609 प्रोसेसर दिया गया है। यह प्रोसेसर 2.2 गीगा हर्ट्ज ऑक्टाकोर सीपीयू के साथ आता है। फोन में 4GB रैम और 128GB स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाई जा सकती है।

फर्स्ड इंप्रेशन वर्डिक्ट

Rs 19,999 की रेंज में Motorola One Vision एक ऐसा डिवाइस है जो अन्य स्मार्टफोन्स को चुनौती दे सकता है। इसमें कई ऐसे बड़े फीचर्स दिए गए हैं जो अन्य किसी डिवाइस में देखने को नहीं मिलते हैं। साथ ही, इसमें कुछ फीचर्स नहीं मिलते हैं। अगर आप लुक वाइज और बिल्ड क्वालिटी के लिहाज से कोई बेहतर स्मार्टफोन तलाश रहे हैं तो यह स्मार्टफोन आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। इसमे आपको हैशल फ्री एक्सपीरियंस भी मिलता है। हमारे साथ जुड़े रहिए, आगे हम इस स्मार्टफोन का फुल रिव्यू लेकर आएंगे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप