नई दिल्ली, सौरभ वर्मा। itel बजट और लो-बजट कैटेगरी में शानदार स्मार्टफोन पेश करता रहा है। इस बार itel ने भारत में itel A23 Pro को पेश किया है, जो 4,999 रुपये में आता है। वहीं स्पेशल ऑफर में फोन को 3,899 रुपये में खरीदा जा सकेगा। मतलब फोन की कीमत के बराबर बेनिफिट्स हासिल किये जा सकते हैं। यह स्मार्टफोन खासतौर पर उन लोगों के लिए है, जो फीचर फोन से स्मार्टफोन में शिफ्ट होना चाहते हैं। itel A23 Pro एक jio एक्सक्लूसिव स्मार्टफोन है, जिसकी खरीद पर Jio सिम के साथ 3000 रुपये के बेनिफिट्स का लुत्फ उठाया जा सकता है। फोन की बिक्री एक्सक्लूसिव तौर पर रिलायंस डिजिटल स्टोर से हो रही है। जियो की ओर से फोन के साथ 3,000 रुपये तक के फायदे के लिए आपको पहला रिचार्ज 249 रुपये का कराना होगा। आइए जानते हैं कि आखिर itel A23 Pro स्मार्टफोन में क्या कुछ खास है, जिससे इसे खरीदना चाहिए। -

डिस्प्ले और डिजाइन

itel A23 Pro स्मार्टफोन की डिजाइन काफी अच्छी है। फ्रंट की बात करें, तो फोन के ऊपरी हिस्से में स्पीकर दिया गया है। इसके एक तरफ सेल्फी के लिए सिंगल VGA कैमरा दिया गया है। वही दूसरी तरफ फ्लैश लाइट सपोर्ट दिया है। फोन में 5 इंच की FWVGA डिस्प्ले दी गई है। फोन के बॉटम नहीं बल्कि टॉप में माइक्रो यूएसबी चार्जिंग सपोर्ट और 3.5mm ऑडियो जैक का सपोर्ट दिया गया है। रियर में एक सिंगल रियर कैमरे के साथ फ्लैश लाइट का सपोर्ट दिया गया है। फोन को होल्ड करने में अच्छी ग्रिप मिलती है। साथ ही यह काफी लाइटवेट है।

परफॉर्मेंस

अगर परफॉर्मेंस की बात करें, तो फोन औसत इस्तेमाल के लिए ठीक है। इसमें कॉलिंग और मैसेजिंग का शानदार एक्सपीरिएंस मिलता है। वहीं ओटीटी ऐप्स, सोशल मीडिया का लुत्फ उठाया जा सकता है। लेकिन यह स्मार्टफोन गेमिंग के लिए बिल्कुल भी मुफीद नहीं है। फोन में कई सारे प्री-इंस्टॉल ऐप मिलेंगे। लेकिन बेहतर होगा कि गैरजरूरी ऐप्स को इंस्टॉल कर दें, जिससे स्मूथ एक्सपीरिएंस मिल सकेगा। फोन 1GB रैम और 8GB स्टोरेज ऑप्शन में आता है। फोन के स्टोरेज को मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकेगा। फोन 1.4GHz क्वाड कोर-प्रोसेसर का सपोर्ट दिया गया है। पोन एंड्राइड 10 (Go edition) पर काम करेगा। itele A23 Pro स्मार्टफोन औसत इस्तेमाल में खरा उतरा है। वही इससे ज्यादा की फोन से उम्मीद भी नहीं की जानी चाहिए। फोन में प्रीमियम या मिड-रेंज स्मार्टफोन जैसा एक्सपीरिएंस नहीं मिलेगा। इसके लिए आपको ज्यादा जेब ढ़ीली करनी पड़ेगी।

 

कैमरा

itel A23 Pro स्मार्टफोन के कैमरा परफॉर्मेंस की बात करें, तो फोन के रियर कैमरे से गुड लुकिंग फोटो को क्लिक किया जा सकता है। हालांकि कैमरे के मालमे में कुछ बेहतर करने की गुंजाइश थी, जिसे शायद itel ने कैमरे के मालमे में काफी कुछ मिस कर दिया है। लेकिन अगर आप पहली बार कैमरा फोन खरीद रहे हैं, तो itel A23 Pro एक अच्छा ऑप्शन होगा। लेकिन प्रो कैमरा यूजर्स के लिए itel A23 pro स्मार्टफोन बिल्कुल फिट नहीं होगा। फोन के फ्रंट में VGA कैमरा दिया गया है। इससे वीडियो कॉलिंग और सेल्फी क्लिक की जा सकेंगी।

बैटरी

itel A23 Pro स्मार्टफोन में 2,400mAh की बैटरी दी गई है। फोन सुपर पावर सेविंग मोड के साथ आता है। फोन की बैटरी चार्ज होने में थोड़ा वक्त जरूर लगता है। लेकिन एक बार फोन चार्ज होने पर फोन को पूरे एक दिन तक आराम से इस्तेमाल किया जा सकेगा। itel A23 Pro स्मार्टफोन में रिमूवल बैटरी दी गई है।

कनेक्टिविटी

itel A23 Pro स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर 4G VoLTE/ViLTE 4G का सपोर्ट दिया गया है। साथ ही फेस अनलॉक फीचर्स का सपोर्ट दिया गया है। फोन ड्यूल सिम और मेमोरी कार्ड सपोर्ट के साथ आता है। 

क्यों खरीदें

अगर आप अपना पहला स्मार्टफोन खरीदने जा रहे हैं, तो itel A23 Pro एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है, क्योंकि इस बजट में शायद ही मार्केट में आपको कोई स्मार्टफोन मिल सकता है, जो 3,899 रुपये की कीमत में 3,000 रुपये तक के बेनिफिट्स के साथ आता हो। ऐसे में अगर फीचर फोन से स्मार्टफोन में शिप्ट होना चाहते हैं। लेकिन बजट फीचर फोन का हैं, तो आपके लिए itel A23 Pro एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है।