Move to Jagran APP

HONOR 9X Pro 7nm Kirin 810 चिपसेट, 48MP ट्रिपल रियर AI कैमरा और दमदार परफॉर्मेंस से करता है प्रभावित, कीमत सिर्फ 17,999 रुपए

HONOR 9X Pro में 7nm Kirin 810 AI चिपसेट और 48MP का AI ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है जो इसे शानदार बनाता है।

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 04:45 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 02:29 PM (IST)
HONOR 9X Pro 7nm Kirin 810 चिपसेट, 48MP ट्रिपल रियर AI कैमरा और दमदार परफॉर्मेंस से करता है प्रभावित, कीमत सिर्फ 17,999 रुपए
HONOR 9X Pro 7nm Kirin 810 चिपसेट, 48MP ट्रिपल रियर AI कैमरा और दमदार परफॉर्मेंस से करता है प्रभावित, कीमत सिर्फ 17,999 रुपए

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। कैमरा, परफॉर्मेंस और लुक ये तीन चीजें हैं, जो स्मार्टफोन यूजर्स को फोन लेते समय सबसे ज्यादा प्रभावित करती हैं। मतलब, यदि स्मार्टफोन का कैमरा शार्प और डिटेल्स के साथ फोटो ले, गेम खेलते समय या फिर मल्टीटास्किंग करते हुए प्रोसेसर दमदार पर्फोर्मेंस दे और डिजाइन सटीक हो, तो वो स्मार्टफोन यूजर्स की पहली पसंद बन जाता है। HONOR ने इस मामले में हमेशा ही बाजी मारी है। इसका नया स्मार्टफोन HONOR 9X Pro हर लिहाज से एक जबरदस्त स्मार्टफोन है। यह एक मिड रेंज स्मार्टफोन है और भारतीय यूजर्स के लिए बहुत ही खास है, क्योंकि यह इंडिया में HONOR का पहला स्मार्टफोन है जो ऑल न्यू AppGallery के साथ आता है। HONOR के मुताबिक HONOR 9X Pro और AppGallery यूजर्स को सीमलेस हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर एक्सपीरियंस देने को ध्यान में रखकर बनाया गया है। आइए HONOR 9X Pro के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से जानते हैं –

loksabha election banner

पावरफुल प्रोसेसर

HONOR 9X Pro 7nm Kirin 810 AI चिपसेट पर काम करता है। यह एक दमदार प्रोसेसर है, जो आपको मल्टीटास्किंग या एक से दूसरे ऐप के बीच स्विच करते समय स्मूद एक्सपीरियंस देगा। इसका चिपसेट इतना पावरफुल है कि फोन दिनभर के सभी टास्क आसानी से हैंडल कर लेता है। यही नहीं, चिपसेट फोन की एनर्जी एफिशिएंसी में बढ़ोतरी करता है और पर्फोर्मेंस में काफी सुधार करता है। यह Mali-G52 MP6 GPU से लैस है, इसका मतलब यह हुआ कि आप ग्राफिक्स वाले हेवी गेम बिना लैग के खेल सकते हैं।

48MP AI ट्रिपल रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन

HONOR 9X Pro ट्रिपल रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन है और इसका प्राइमरी कैमरा 48MP का है, जिसमें एफ/1.8 अपर्चर का सेंसर दिया गया है। अगर आपको नेचुरल फोटो लेना पसंद है, तो इसका कैमरा आपको बहुत अच्छा लगेगा। इसमें 8MP का अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस भी है, जिससे 120 डिग्री का फील्ड ऑफ व्यू मिलता है। इससे आप ग्रुप फोटो और बड़े क्षेत्र जैसे बिल्डिंग, पहाड़ और नदी आदि की अच्छी और फोकस के साथ तस्वीरें कैप्चर कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें 2MP का डेप्थ-असिस्ट लेंस भी दिया गया है, जो एफ/2.4 अपर्चर के साथ आता है। अगर आपको ऐसी तस्वीरें लेना पसंद है, जहां सब्जेक्ट फोकस में हो और ऑबजेक्ट ब्लर हो तो यह कैमरा आपकी मदद करेगा, क्योंकि इसमें बोकेह इफेक्ट दिया गया है।

लो लाइट फोटोग्राफी के लिए HONOR ने इस स्मार्टफोन में AIS सुपर नाइट मोड का अपग्रेड और 4-in-1 लाइट फ्यूजन तकनीक दी है, जिससे आप रात में या किसी भी तरह की लाइटिंग कंडीशन में काफी बेहतरीन फोटो ले पाएंगे। हमेशा की तरह HONOR ने सुनिश्चित किया है कि कैमरा टेक्नोलॉजी के मामले में कोई कमी न रहे।

16MP का पॉप-अप कैमरा

HONOR 9X Pro में 16MP का पॉप-अप कैमरा दिया गया है, जो बेहतर फोकस करता है और तस्वीरें भी अच्छी लेता है। बिना किसी नॉच के पतले बेजल वाला डिस्प्ले सेल्फी लेते समय और वीडियो चैट करते समय आपको शानदार विजुअल एक्सपीरियंस देगा। वहीं, अगर आपको पॉप अप कैमरा के डैमेज होने की चिंता सता रही है तो आप घबराइए मत, क्योंकि इसमें ड्रॉप- डिटेक्शन सिग्नल दिया गया है, जो दुर्घटना की स्थिति में पॉप-अप सेल्फी कैमरा को बचाएगा।

AI वीडियो स्टेब्लाइजेशन

अगर आप वीडियो बनाने के शौकीन हैं, तो HONOR 9X Pro आपकी सहायता करेगा। यह AI वीडियो स्टेब्लाइजेशन फीचर से लैस है। इस फीचर की मदद से आपको अनचाहे हैंड-शेक व ब्लर की समस्या से निजात मिलेगा और वीडियो शूट करते समय अच्छे रिजल्ट मिलेंगे। इसके अलावा HONOR 9X Pro में जायरोस्कोप दिया गया है जो न केवल गेम खेलते समय, बल्कि तस्वीरें लेते समय और वीडियो बनाते समय आपके फोन के मूवमेंट को सही तरह से डिटेक्ट करता है।

फुल-व्यू डिस्प्ले

HONOR 9X Pro एंड्रॉइड 9 पर आधारित EMUI 9.1 पर चलता है। इसमें (16.7-cm) 6.59-इंच का IPS LCD (1,080x2,340 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है, जो आपके गेमिंग और विजुअल एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएगा। अल्ट्रा-थिन बेजल के साथ इस स्मार्टफोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 92% है। इसका आई केयर मोड ब्लू लाइट को फिल्टर करके आपकी आंखों को नुकसान होने से बचाएगा, जोकि TÜV Rheinland से सर्टिफाइड भी है। फोन डिस्प्ले ब्राइटनेस को अच्छे से ऑटो एडजस्ट करता है, जिससे आपको किसी भी तरह की लाइट्स में स्क्रीन बढ़िया विजिबल होगा।

GPU टर्बो 3.0 टेक्नोलॉजी

HONOR 9X Pro स्मार्टफोन GPU टर्बो 3.0 टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जो HONOR की ही टेक्नोलॉजी है। इस टेक्नोलॉजी की मदद से गेम खेलने की परफॉर्मेंस में सुधार होता है। इसे विशेष रूप से AI एल्गोरिदम के साथ डिजाइन किया गया है, जो न केवल आपके फोन की एनर्जी को बचाएगी, बल्कि फुल स्पीड के साथ गेम खेलने में मदद भी करेगी। इसका लिक्विड कूलिंग सिस्टम 41% तक हीट डिसिपेशन में सुधार करके फोन के तापमान को नियंत्रित करता है। इसका फायदा यह है कि गेम खेलते समय या नेविगेशन के दौरान आपके फोन का प्रोसेसर ज्यादा गर्म नहीं होगा।

आकर्षक डिजाइन

डिस्प्ले की तरह HONOR 9X Pro का डिजाइन भी काफी आकर्षक और कूल है। यह काफी हैंडी भी है और प्रीमियम फोन का एहसास देता है। बैक पैनल पर डुअल 3D ग्लास कर्व्ड और डायनेमिक X डिजाइन फोन को काफी खूबसूरत बनाते हैं। यही नहीं, कलर को काफी अच्छे व शॉर्प तरीके से दिखाया गया है। यह दो कलर में उपलब्ध है मिडनाइट ब्लैक और फैंटम पर्पल। मिडनाइट ब्लैक क्लासिक लुक वाले पसंद करते हैं, यंग जनरेशन को फैंटम पर्पल काफी आकर्षित करेगा।

4000mAh की बैटरी

HONOR 9X Pro में 4000mAh की दमदार बैटरी दी गई है, जो काफी चलने के बाद भी पूरे दिन साथ देती है। इसकी बैटरी लाइफ 100 घंटे का म्यूजिक, 10 घंटे का निरंतर गेमिंग, 10 घंटे का वीडियो स्ट्रीमिंग और 12 घंटे का रीयल-टाइम नेविगेशन सुनिश्चित करती है। ऐसे में यदि आप ऑनलाइन मूवी देख रहे हैं या फिर गेम का मजा ले रहे हैं, तो इसकी बैटरी आपको निराश नहीं करेगी।

पहली बार AppGallery से साथ आया HONOR 9X Pro

HONOR 9X Pro में यूजर्स ऑल न्यू AppGallery का अनुभव ले सकते हैं। अब आपके मन में सवाल आ रहा होगा कि ये आखिर है क्या? दरअसल AppGallery HONOR का अपना ऐप डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म है। इस प्लेटफॉर्म की मदद से आप गेम, मैसेजिंग, म्यूजिक, वीडियो, ब्राउजर और दूसरे जरूरी ऐप्स आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। AppGallery के और भी कई फायदे हैं, इसमें आपको कई और बेहतर सर्विसेज भी मिलती है जैसे HUAWEI ब्राउजर, HUAWEI क्लाउड, HUAWEI वीडियो, HUAWEI म्यूजिक और HUAWEI थीम्स।

AppGallery विश्वसनीय प्लेटफॉर्म है, जिसे विश्व के टॉप तीन ऐप डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म में शामिल किया गया है। HONOR की मानें तो बात अगर सिक्योरिटी, प्राइवेसी, रिलायबिलिटी और प्रदर्शन की करें तो ये खरा उतरेगा। आपके डेटा को सुरक्षित रखने के लिए इसमें चार लेयर प्रोटेक्शन का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें शामिल है ऐप रजिस्ट्रेशन, बैकएंड सिक्योरिटी, डाउनलोड सिक्योरिटी और रनटाइम प्रोटेक्शन। यही नहीं, OS कर्नेल लेवल CC EAL 5+ सर्टिफिकेशन भी प्लेटफॉर्म की सुरक्षा संबंधित आपकी चिंता को दूर कर देता है।

 

AppGallery ने बहुत ही कम समय में अपने आप को साबित किया है और अपनी परफॉर्मेंस से यूजर्स को प्रभावित किया है। AppGallery में QuickApp नाम का एक यूनिक फीचर भी है जो आपको इंस्टालेशन फ्री ऐप देता है। इसके लिए आपको ऐप्स या सर्विसेज को डाउनलोड और इंस्टॉल करने की आवश्यकता नहीं। इस तरह QuickApp पसंदीदा फोटो, वीडियो और अन्य चीजों के लिए मेमोरी स्टोरेज को बचाने में यूजर्स की मदद करता है।

HONOR 9X Pro की कीमत

AppGallery प्लेटफॉर्म के साथ आने वाले HONOR 9X Pro 6GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाया भी जा सकता है। मिडनाइट ब्लैक और फैंटम पर्पल कलर में आने वाले इस फोन की कीमत INR 17,999 रखी गई। HONOR ने स्पेशल अर्ली एक्सेस ऑफर भी चलाया है जिसके तहत काफी अच्छे ऑफर भी दिए जा रहे हैं। ऑफर का लाभ उठाने के लिए यूजर्स को Flipkart पर जाकर रजिस्टर करना पड़ेगा। ऑफर के तहत खरीदारों को INR 3,000 की छूट मिलेगी और 6 महीने तक की No Cost EMI विकल्प का लाभ भी मिलेगा। इतना ही नहीं, उपभोक्ताओं को 3 महीने के लिए एक्सीडेंटल डैमेज पर एक बार फ्री स्क्रीन रेप्लेसमेंट और 7 दिनों में रिटर्न पॉलिसी का लाभ भी मिलेगा। रजिस्ट्रेशन 12 मई 2020 से एक बजे से चालू होगा और 19 मई 2020 मिडनाइट तक चलेगा। स्पेशल अर्ली एक्सेस सेल 21 मई 2020 बारह बजे से 22 मई 2020 बारह बजे तक चलेगा।

इस तरह हम कह सकते हैं कि HONOR 9X Pro एक बीस्ट परफॉर्मर है, जो 20 हजार रुपये से कम की कीमत में प्री-इंस्टॉल AppGallery के साथ आता है। ये न केवल पावरफुल प्रोसेसर और जबरदस्त कैमरा की वजह से यूजर्स का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रहा, बल्कि कीमत से भी ये सबको आकर्षित करता है। अगर आप मोबाइल फोटोग्राफी और मोबाइल से वीडियो बनाने में काफी रूचि रखते हैं तथा ग्राफिक वाले गेम्स खेलना पसंद करते हैं तो यह फोन खास आपके लिए है। 

लेखक: सिद्धार्था शर्मा

*This is Brand Desk Content.  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.