Move to Jagran APP

प्रीमियम लुक और फीचर्स के साथ आती है ये स्मार्टवॉच, कीमत 2000 रुपये से कम

आज हम घरेलू ब्रांड गिज्मोर के स्मार्टवॉच GIZFIT Plasma का रिव्यू करने जा रहे हैं। इस स्मार्टवॉच को हमने 2 महीने के लंबे समय तक इस्तेमाल किया। आइये जानते हैं कि ये डिवाइस आपके लिए कितनी बेहतर है। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Fri, 10 Mar 2023 11:50 PM (IST)Updated: Fri, 10 Mar 2023 11:50 PM (IST)
प्रीमियम लुक और फीचर्स के साथ आती है ये स्मार्टवॉच, कीमत 2000 रुपये से कम
review of Gizmore GIZFIT Plasma smartwatch, know details

नई दिल्ली, टेक डेस्क। बीते कुछ सालों से स्मार्टवॉच का बाजार काफी बढ़ा है। जहां पहले लोग स्मार्टवॉच का इस्तेमाल फैशन एक्सेसेरीज के तौर पर करते थे, वहीं अब लोग इन्हें फिटनेस गैजेट की तरह भी इस्तेमाल करने लगे है। ऐसे में कंपनियां भी किफायती और बेहतर स्मार्टवॉच पेश करने लगी हैं। इसी लिस्ट में गिज्मोर का नाम भी आता है।

loksabha election banner

घरेलू मोबाइल ब्रांड Gizmore ने बीते महीने एक स्मार्टवॉच, GIZFIT Plasma लॉन्च की। यह स्मार्टवॉच HD स्क्रीन और कई शानदार फीचर्स के साथ आती है। आज हम इस स्मार्टवॉच का रिव्यू करने जा रहे हैं। बता दें कि हमने इस वॉच को लगभग दो महीने इस्तेमाल किया है और आज हम आपको अपना अनुभव बताने वाले है, तो चलिए शुरू करते हैं।

हमें जो डिवाइस मिली थी नीले रंग में थी। डिवाइस के बॉक्स में एक वायरलेस चार्जर और एक साल के वारंटी कार्ड भी मिलता है। बता दें कि इस स्मार्टफोन को सही तरीके से चलाने के लिए आपको वी-फिट ऐप की जरूरत होगी।

डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो इस फोन में आपको प्रीमियम रिप्लेसेब्ल सिलिकॉन स्ट्रैप है, जो लंबे समय तक चलता है। इसके अलावा इसमें 6 वॉच फेस उपलब्ध हैं, जिन्हें आप आपके मूड के आधार पर बदल सकते हैं या आप कई खूबसूरत वॉच फेस ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

डिस्प्ले

डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 1.9-इंच 2.5D डिस्प्ले है, जो 550nits की पीक ब्राइटनेस देता है , जिसकी मदद से इसे तेज प्रकाश कि स्थिति में भी देखना आसान हो जाता है। इसमें राइट-साइड रोटेटिंग क्राउन है,जो वॉच के फेस को बदलने में मदद करता है। इसमें स्प्लिट-स्क्रीन मल्टीटास्किंग भी मिलती है, जिससे आप एक साथ दो विंडो देख सकते हैं।

बैटरी

Gizmore की यह स्मार्टवॉच वायरलेस चार्जिंग के साथ आती है। यह 2 घंटे में 100% चार्ज हो जाती है। अगर आप ब्लूटूथ कॉलिंग का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप इसे 4 दिन चला सकते हैं। वहीं कॉलिंग का कम इस्तेमाल करने से यह छह दिनों की बैटरी लाइफ देती है।

कनेक्टिविटी

इस स्मार्टवॉच को चलाने के लिए आपको V-Fit ऐप का इस्तेमाल करना होगा। बता दें कि ये ऐप Android और iPhone दोनों के साथ काम करता है। हमने इसके आईफोन और सैमसंग के फोन के साथ कनेक्ट करके देखा। ऐसा करने में हमें कोई परेशानी नहीं हुई। स्मार्टवॉच ब्लूटूथ v5 कनेक्टिविटी देती है जो 5 मीटर तक काम करती है।

कॉलिंग फीचर्स

अगर आप इसे अपने फोन से कनेक्ट करते हैं तो जरूरी नोटिफिकेशंस जैसे कॉल, SMS और रिमाइंडर की जानकारी आपको आसानी से वॉच पर ही मिल जाती है। इसका मतलब है कि एक बार जब घड़ी आपके मोबाइल से कनेक्ट हो जाती है, तो आप इनकमिंग कॉल, मैसे और मेल अलर्ट के लिए हैंड्स-फ्री स्मार्ट नोटिफिकेशन पा करते हैं। इसके अलावा इस स्मार्टवॉच में आपको कई फिटनेस ऑप्शन भी मिलते हैं, जिसमें योग, स्विमिंग, रनिंग, आउटडोर वॉकिंग, बास्केटबॉल, बैडमिंटन, फुटबॉल, साइकलिंग, हाइकिंग और ट्रेकिंग शामिल है।

हमारा फैसला

ये स्मार्टवॉच बेहतरीन और प्रीमियम डिजाइन के साथ आता है । इसका यूआई इस्तेमाल में आसान है। स्मार्टवॉच का लुक और वॉयरलेस चार्जर Apple स्मार्टवॉच का एहसास दिलाता हैं। अगर बैटरी की बात करें तो इसमें थोड़ा सुधार किया जा सकता है। बता दें कि इश स्मार्टवॉच को आप Flipkart.com पर 1,999 रुपये में खरीद सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.