Move to Jagran APP

Fire Boltt Ring Pro रिव्यू: ब्लूटूथ कॉलिंग वाली बजट स्मार्ट वॉच

Fire Boltt Ring Pro Review स्मार्ट वॉच में ब्लूटूथ कॉलिंग की सुविधा दी गई है। साथ ही वॉच में लंबी बैटरी लाइफ मिलती है। इसकी कीमत 4499 रुपये है। वॉच को अमेजन इंडिया स्टोर से खरीदा जा सकता है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Tue, 26 Jul 2022 06:10 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jul 2022 06:10 PM (IST)
Fire Boltt Ring Pro रिव्यू: ब्लूटूथ कॉलिंग वाली बजट स्मार्ट वॉच
Photo Credit - Fire Boltt Ring Pro रिव्यू

नई दिल्ली, सौरभ वर्मा। Fire Boltt Ring Pro Review: Fire Boltt वियरेबल कैटेगरी में तेजी से उभरने वाला घरेलू स्मार्ट वॉच ब्रांड है। यह स्मार्ट वॉच ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ आती है। वॉच को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन इंडिया (Amazon India) पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है। इसकी कीमत 4,499 रुपये है। स्मार्ट वॉच को वाटर रेजिस्टेंट IP68 रेटिंग और Spo2 मॉनिटरिंग के साथ पेश किया गया है। स्मार्ट वॉच में एचडी कॉलिंग के लिए माइक और स्पीकर सपोर्ट दिया गया है। आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से..

loksabha election banner

डिजाइन

Fire Boltt Ring Pro स्मार्ट वॉच के डॉयल को स्क्वॉयर डिजाइन में पेश किया गया है। जो दिखने में ऐपल वॉच की तरह नजर आती है। हालांकि स्ट्रैप के मामले में ऐपल वॉच से अंदर देखने को मिलेगा। स्मार्ट वॉच को डिटैचेबल स्ट्रैप सपोर्ट दिया गया है। वॉच ब्लैक कलर में आती है, जो दिखने में काफी खूबसूरत नजर आती है। स्मार्ट वॉच के एक तरह रोटेटिंग बटन दिया गया है। साथ ही नीचे की तरफ कई सारे सेंसर्स दिए गए हैं। स्मार्ट वॉच में बिल्ड-इन माइक और स्पीकर सपोर्ट मिलता है। वॉच का स्ट्रैप की क्वॉलिटी काफी शानदार है। बच्चों के साथ ही बड़े किसी भी उम्र के लोग वॉच का इस्तेमाल कर पाएंगे।

डिस्प्ले

स्मार्ट वॉच में 1.75 इंच की फुल टच स्क्रीन दी गई है। इसमें 320/385 पिक्सल रेजॉल्यूशन दिया गया है। जो कि स्मूथ टच सपोर्ट के साथ आता है। वॉच में बेहद कम बेजेल्स दिए गए हैं, जिससे वॉच दिखने में प्रीमियम फील का एहसास कराती है। सबसे अच्छी बात है कि वॉच की डिस्प्ले काफी ब्राइट है। मतलब दिन की तेज रोशनी में भी वॉच का डिस्प्ले काफी शानदार तरीके से काम करता है।

कॉलिंग

वॉच में कॉलिंग के लिए स्पीकर और माइक सपोर्ट दिया गया है। ऐस में अगर कॉल को वॉच के जरिए रिसीव कर पाएंगे। साथ ही कॉल को रिजेक्ट कर पाएंगे। इसके लिए आपको फोन की जरूरत नहीं होगी। अगर कॉलिंग की बात करें, तो शायद हर वक्त कॉलिंग के लिए वॉच का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। लेकिन किसी खास मौके के लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। कॉलिंग के दौरान किसी तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है।

हेल्थ और फिटनेस फीचर्स

स्मार्ट फीचर्स की बात करें, तो इसमें एक्सरसाइज के लिए Rowing, आउटडोर रनिंग, स्कीइंग, बाउलिंग, डबलिंग, सिटअप जैसे फीचर्स दिए गए हैं, जिसकी मदद से आप एक्सरसाइड के दौरान कैलोरी काउंट और बल्ड प्रेशर मॉनिटर कर सकते हैं। हेल्थ फीचर्स के तौर पर स्टेप काउंट, ब्लड प्रेशर मॉनिटर और बल्ड ऑक्सीजन लेवल की जांच कर पाएंगे। फोन हर्ट रेट ट्रैकिंग फीचर सपोर्ट के साथ आएगा।

स्मार्ट फीचर्स

स्मार्ट वॉच में इन-बिल्ड स्टोरेज की सुविधा मिलेगी, जिसमें गानों को स्टोर कर पाएंगे। स्मार्ट वॉच में स्मार्ट नोटिफिकेशन सपोर्ट दिया जाएगा। मतलब ट्विटर, वॉट्सऐप, मैसेज और कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। साथ ही स्मार्ट वॉच IP68 वाटर प्रूफ सपोर्ट के साथ आएगा। स्मार्ट वॉच पसीने और हल्की बारिश में इस्तेमाल के दौरान जल्द खराब नहीं होता है। स्मार्ट वॉच में इन डिस्प्ले सिक्योरिटी पिन सपोर्ट दिया गया है, जिससे स्मार्टफोन को कोई भी इस्तेमाल नहीं कर पाएगा, जो कि सिक्योरिटी लिहाज से काफी अच्छा कदम है।

बैटरी

Fire Boltt Ring Pro स्मार्ट वॉच में सिंगल चार्ज में करीब हफ्ते का बैटरी बैकअप मिलता है। मतलब बैटरी बैकअप के हिसाब से फोन काफी शानदार है। हालांकि बैटरी बैकअप स्मार्ट वॉच के इस्तेमाल पर निर्भर करता है।

हमारा फैसला

Fire Boltt Ring Pro स्मार्ट वॉच में कमाल की ब्लूटूथ कॉलिंग सपोर्ट मिलता है। साथ ही कमाल के हेल्थ और फिटनेस फीचर्स सपोर्ट दिया गया है। वॉच में काफी ब्राइट डिस्प्ले फीचर सपोर्ट दिया गया है। स्मार्ट वॉच की कीमत 4,499 रुपये है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.