Move to Jagran APP

फोटोग्राफी के लिए Dual-Camera वाले ये 5 स्मार्टफोन्स बन सकते हैं आपकी पहली पसंद

इन स्मार्टफोन्स में यूजर्स को ड्यूल रियर कैमरा के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसे फीचर्स मिलते हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 04:18 PM (IST)Updated: Mon, 27 Aug 2018 03:36 PM (IST)
फोटोग्राफी के लिए Dual-Camera वाले ये 5 स्मार्टफोन्स बन सकते हैं आपकी पहली पसंद
फोटोग्राफी के लिए Dual-Camera वाले ये 5 स्मार्टफोन्स बन सकते हैं आपकी पहली पसंद

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। अगर आप फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन खरीद रहे हैं या फिर आप कैमरा फीचर का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं, तो हमारी यह खबर आपके लिए है। हम आपके लिए 5 ऐसे स्मार्टफोन्स लेकर आए हैं जिनमें आपको ड्यूल रियर कैमरा मिलता है। तो जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के नाम और फीचर्स के बारे में।

loksabha election banner

Xiaomi Mi A2

Xiaomi Mi A2 में 12 मेगापिक्सल और 20 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, इसके फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का सेंसर लगा है। कंपनी के दावों को अगर सही माना जाए तो इसके कैमरे OnePlus 6 और Google Pixel 2 को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। फोन में फोटोग्राफी के लिए ऑर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन में आपको पोर्ट्रेट और ब्यूटिफिकेशन जैसे फीचर्स मिलते हैं, जिन्हें आप कैमरा ऐप के जरिए कंट्रोल कर सकते हैं। फास्ट फोटो कैप्चरिंग के लिए यह एक अच्छा स्मार्टफोन है।

Honor 9N

Honor 9N में आपको 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फोन के रियर कैमरे में आपको ऑर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ ब्यूटिफिकेशन और सीन रिकग्निशन जैसे फीचर्स मिलते हैं। वहीं, इसके फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेंसर लगा है, जिसमें बेहतर क्वालिटी के लिए ऑर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसा फीचर दिया गया है।

Redmi Note 5 Pro

The Redmi Note 5 Pro इस साल सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन्स में से एक है। इसमें 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, इसके फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा लगा है। ड्यूल रियर कैमरे की मदद से आपको स्टेबल इमेज क्वालिटी मिलती है। बजट रेंज में यह एक अच्छा स्मार्टफोन है।

Honor Play

Honor Play में 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर लगा है जिसका अपर्चर f/2.2 है। इसके साथ इसमें 5 मेगापिक्सल सेकेंड्री डेप्थ सेंसर लगा है। फोन के फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सीन रिकग्निशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं जिससे आपको बेहतर क्वालिटी का इमेज आउटपुट मिलता है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जो फोन के नॉच पोर्शन में लगा है।

Vivo V9

वीवो अपने सेल्फी कैमरे के लिए जाना जाता है। Vivo V9 में 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा है जिसका अपर्चर f/2 है। वहीं, इसके रियर में 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 5 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर लगा है। फोन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ आता है।

यह भी पढ़ें:

50 रुपये से भी कम कीमत में जियो, एयरटेल और वोडाफोन का कौन सा प्लान है सबसे बेहतर

15,000 रुपये से कम कीमत में खरीदें टीवी और लैपटॉप

इन 5 तरीकों की मदद से ऑनलाइन हजारों रुपये कमा सकते हैं आप 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.